Sports

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए भारत की ए टीम सिडनी के ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया-ए के साथ प्रैक्टिस मैच खेल रही है। खेल का पहला ही दिन भारतीय क्रिकेट प्रबंधन की चिंता बढ़ाने वाला गुजरा। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी। लेकिन उनके दोनों ओपनर बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। पृथ्वी शॉ 8 गेंदों में कोई रन नहीं बना पाए जबकि शुभमन गिल पहली ही गेंद पर आऊट हो गए। दोनों के 0 पर आऊट होने से टीम इंडिया प्रबंधन के माथे पर लकीरें पड़ गई हैं।

शिखर धवन के टेस्ट क्रिकेट से बाहर होने के बाद से टीम इंडिया सफल ओपनिंग जोड़ी को लेकर जूझ रहा है। बीती सीरीज में भारत के लिए मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा ने अच्छी शुरुआत दिलाकर थोड़ी राहत दी थी लेकिन रोहित के इस दौरे पर पहले दो टेस्ट में न होने के कारण चिंता और बढ़ गई है। अब पहले दो टेस्ट में मयंक के साथ किस ओपनर को भेजा जाए इसको लेकर स्थिति स्पष्ट करनी मुश्किल हो जाएगी। प्रैक्टिस मैच में अगर दोनों ओपनर्स में से कोई एक रन बनाता तो उसकी पहले टेस्ट में ओपनिंग की संभावना बन जाती लेकिन दोनों के शून्य पर आऊट होने से बीसीसीआई के लिए ओपनिंग का चुनाव मुश्किल हो जाएगा। 

 

बहरहाल, भारत ए टीम की अगुवाई अजिंक्य रहाणे कर रहे हैं। उन्होंने अपनी शानदार फॉर्म का सबूत देते हुए 228 गेंदों पर 16चौके और एक छक्के की मदद से 108 रन बनाए। वहीं, चेतेश्वर पुजारा भी 54 रन बनाने में सफल रहे। टीम इंडिया के लिए एक और बड़ी चिंता विकेटकीपर बल्लेबाज साहा का फेल होना भी रहा। साहा जीरो पर ही आऊट हो गए। उन्हें रिषभ पंत पर प्राथमिकता दी जा रही है लेकिन उनकी फॉर्म भी सवालों के घेरे में आ गई हैं। फिलहाल भारतीय टीम ने पहले दिन 90 ओवर में 237 रन बना लिए हैं।