Sports

सोच्चिः रूस में फीफा विश्वकप का महाकुंभ जारी है। ग्रुप G में आज बेल्जियम और पनामा के बीच मैच हुआ। बेल्जियम ने पनामा को रोमेलू लुकाकु के दो गोल की बदोलत 3-0 से हरा दिया। लुकाको ने पहला गोल मैच के 69वें मिनट और दूसरा गोल 75वें मिनट में किया। इससे पहले बेल्जियम की ओर से पहला गोल डेरिस मार्टिन ने किया। यह गोल उन्होंने मैच के दूसरे हाफ में 47वें मिनट में किया। मैच के पहले हाफ में दोनों टीमें बिना किसी स्कोर के साथ लौटीं। बेल्जियम की टीम ने वर्ल्डकप के पिछले नौ शुरूआती मुकाबलों में सिर्फ एक मैच में हार का सामना किया है।
PunjabKesari
बेल्जियम ने फीफा विश्व कप फुटबाल टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत करते हुए सोमवार को एकतरफा अंदाज में नवोदित पनामा को ग्रुप जी में 3-0 से धो डाला। पनामा ने अमेरिका को बाहर कर पहली बार विश्व कप में जगह बनायी थी लेकिन बेल्जियम के क्लास के आगे पनामा की एक न चली।
PunjabKesari
पनामा ने पहले हाफ हाफ में बेल्जियम को गोल करने से रोके रखा था लेकिन दूसरा हाफ शुरू होते ही ड्राइज मर्टेन्स ने बेहतरीन वॉली लगते हुए बेल्जियम का पहला गोल दाग दिया। पनामा के गोलकीपर जैमे पेनेडो ने पहले हाफ में मर्टेन्स, ईडन हैजर्ड और रोमेलु के प्रयासों पर अच्छे बचाव किये थे लेकिन दूसरे हाफ में मर्टेन्स की वॉली को वह नहीं रोक पाए
PunjabKesari
मैच के 68 वें मिनट में बेल्जियम ने 2-0 की बढ़त बना ली।हैजर्ड ने गेंद केविन डीर्यून को दी जिन्होंने बॉल को आगे रोमेलु लुकाकु को दिया और लुकाकु का शानदार हैडर गोल में समा गया। मेनचेस्टर यूनाइटेड के स्ट्राइकर लुकाकु ने 75 वें मिनट में गेंद को संभाला और गेंद को चिप कर पेनेडो के ऊपर से निकालकर गोल में पहुंचा दिया।
 PunjabKesari लुकाकु का मैच का यह दूसरा गोल था और बेल्जियम के लिए स्कोर 3-0 हो गया।  बेल्जियम इस जीत के बाद अपने पिछले 20 मैचों से अपराजित है। उसे अपने ग्रुप में ट्यूनीशिया और इंग्लैंड से खेलना है।
PunjabKesari