Sports

खेल डैस्क : भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली ने दो महीने के अंतर्गत ही तीनों फॉर्मेट की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। साऊथ अफ्रीका में सीरीज हारने के बाद कोहली ने टेस्ट टीम की कप्तानी भी छोड़ दी। अब खबर है कि कोहली का अगला टेस्ट जोकि उनके करियर का 100वां टेस्ट मैच होगा के लिए बीसीसीआई ने उन्हें बड़ा ऑफर दिया है।

बीसीसीआई के सीनियर अधिकारी ने फोन कर विराट को 100वें टेस्ट में कप्तान बनने की ऑफर दी लेकिन बताया जा रहा है कि भारतीय बल्लेबाज ने यह ऑफर ठुकरा दी है। फोन पर हुई बातचीत में विराट ने कहा कि एक मैच से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता।

BCCI, big offer, Virat Kohli, Virat Kohli 100th Test, भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली, cricket news in hindi, Sports news, बीसीसीआई, विराट, Team india

विराट के कप्तनी छोडऩे का सिलसिला आई.पी.एल. से शुरू हुआ था जहां उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की कप्तानी छोड़ दी थी। इसके बाद टी-20 विश्व कप से पहले टी-20 की कप्तानी छूटी। बाद में वनडे की। अब वह टेस्ट कप्तानी से भी दूर हो गए हैं। ऐसे में बीसीसीआई विराट का 100वां टेस्ट यादगारी बढ़ाने के लिए बड़ा कदम उठा रहा था। बीसीसीआई अधिकारी के फोन पर विराट ने कहा है कि एक मैच से कोई फर्क नहीं पड़ता। ऐसा नहीं है कि मैं कैसा हूं।

BCCI, big offer, Virat Kohli, Virat Kohli 100th Test, भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली, cricket news in hindi, Sports news, बीसीसीआई, विराट, Team india

बताया जा रहा है कि विराट बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कप्तान के रूप में आने वाले दबाव और जिम्मेदारियों को छोडऩा चाहते थे। इस निर्णय को सार्वजनिक करने के समय, दिल्ली के बल्लेबाज ने मुख्य कोच राहुल द्रविड़, उनके साथियों के साथ न्यूलैंड्स क्रिकेट मैदान के ड्रेसिंग रूम में और फिर बीसीसीआई से बात की थी।