Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 19 जून को महिला चयन समिति और जूनियर क्रिकेट समिति की नियुक्तियों की घोषणा की है। सुश्री सुलक्षणा नाइक, श्री अशोक मल्होत्रा, और श्री जतिन परांजपे वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) ने क्रमशः महिला चयन समिति और जूनियर क्रिकेट समिति में चयनकर्ता के पदों के लिए आवेदनों की जांच की। सीएसी ने उक्त पदों के लिए सर्वसम्मति से श्यामा डे शॉ और वीएस तिलक नायडू की सिफारिश की है।

बाएं हाथ के बल्लेबाज और मध्यम गति के गेंदबाज शॉ ने तीन टेस्ट और पांच एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने पहली बार 1985 से 1997 तक घरेलू क्रिकेट में बंगाल का प्रतिनिधित्व किया और फिर 1998 से 2002 तक रेलवे में काम किया। अपने खेल करियर के बाद, उन्होंने दो कार्यकालों के लिए बंगाल चयनकर्ता के रूप में कार्य किया।

वहीं नायडू, एक पूर्व विकेटकीपर और बल्लेबाज, ने 1998-99 से 2009-10 तक कर्नाटक के साथ-साथ दलीप ट्रॉफी और देवधर ट्रॉफी में दक्षिण क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया। अपनी आक्रामक बल्लेबाजी शैली के साथ, उन्होंने 93 प्रथम श्रेणी खेलों में 4386 रन बनाए। 2013 से 2016 तक, उन्होंने KSCA जूनियर चयन समिति की अध्यक्षता की और 2015-16 सत्र के दौरान KSCA की वरिष्ठ चयन समिति में भी काम किया।

महिला चयन समिति: नीतू डेविड (अध्यक्ष), रेणु मार्गरेट, आरती वैद्य, कल्पना वेंकटचा, श्यामा डे शॉ।

जूनियर क्रिकेट कमेटी: वीएस तिलक नायडू (चेयरपर्सन), रणदेव बोस, हरविंदर सिंह सोढ़ी, पथिक पटेल, कृष्ण मोहन।