Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारने के बाद सभी ने पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को 7 नम्बर पर भेजे जाने पर सवाल उठाए थे। इस पर भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ ने खुलासा करते हुए कहा कि उस दिन धोनी को नंबर 7 पर भेजने का फैसला सिर्फ मेरा अकेले का नहीं था। बारिश के कारण दो दिनों तक चले वर्ल्ड कप 2019 सेमीफाइनल मैच में भारत को न्यूजीलैंड के हाथों 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। 

एक इंटरव्यू के दौरान बांगड़ ने कहा कि मुझे आश्चर्य होता है कि लोग इस मामले में मेरी तरफ देखते हैं। लेकिन यह फैसला मेरे अकेले का नहीं था। मुझ पर विश्वास कीजिए हमने सारी स्थितियों का जायजा लिया और उसके बाद ही धोनी को 7 नम्बर पर उतारने का फैसला हुआ था। उन्होंने कहा कि हमने पांचवें, छठे और सातवें नंबर के बल्लेबाजी क्रम को लचीला रखने का भी निर्णय किया था। सभी खिलाड़ी निजी रूप से इससे अवगत थे। 

गौर हो कि कप्तान विराट कोहली ने भी सेमीफाइनल के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि वह 35 ओवरों के बाद मैच को संभाल सकते हैं इसलिए उन्हें सेमीफाइनल में निचले क्रम में बल्लेबाजी के लिए भेजा गया था। रवि शास्त्री ने भी इस मामले में बात करते हुए धोनी को नीचले क्रम पर भेजने का निर्णय टीम का बताया था। 

.
.
.
.
.