Sports

नई दिल्ली: फीफा विश्व कप के फाइनल का खुमार भारतीय के सिर जढ़कर बोल रहा है। रविवार को फाइनल मुकाबले में फ्रांस या अर्जेंटीना में से कौन बाजी मारेगा, यह देखने के लिए भारतीय फैंस पूरी तरह उत्साहित है। फीफा विश्व कप फाइनल को लाइव देखने के लिए भारतीय फैंस ने देश के सभी बड़े शहरों के बार्स और पब्स पूरी तरह हाउसफुल कर दिए हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता चाहे फ्रांस जीते या अर्जेंटीना, लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं कि रविवार को होने वाले फाइनल की लाइव स्क्रीनिंग करके भारतीय बार्स और पब्स मालिक मोटी कमाई करेंगे।

फाइनल मैच का आनंद पब और बार में लेने के लिए दर्शकों में होड़ से मची है।  डीएलएफ रीटेल के कार्यकारी निदेशक पुशपा बेक्टर ने कहा, "हम पूरी तरह से हाउसफुल हैं, न केवल हमारे अपने एम्फीथिएटर में, बल्कि गुड़गांव में साइबर हब में रेस्टोबार में भी हम पूरी तरह हाउसफुल हैं।"

विश्व कप फाइनल के लिए दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, बेंगलुरु, कोलकाता और केरल में बार और पब ने मांग के आधार पर 10,000 रुपये या इससे भी अधिक के पैकेज बेचे हैं। द बीयर कैफे के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल सिंह ने कहा, "इस तथ्य के अलावा कि यह फीफा विश्व कप का यह अंतिम संघर्ष सर्वश्रेष्ठ में से एक है। इसके साथ फाइनल भी उसी समय शुरू होगा, जब पब में सबसे ज्यादा ग्राहक होते हैं। एक पब के लिए समय इससे बेहतर नहीं हो सकता था।" रविवार को रात 8.30 बजे शुरू होने वाले फाइनल पर सिंह ने कहा कि हमने दिल्ली-एनसीआर, मुंबई और बेंगलुरु में आउटलेट्स में हमने अडवांस बुकिंग के अलावा वॉक-इन ग्राहकों के लिए पूरी तरह इंतजाम कर लिए हैं।

सोशल  स्वामित्व वाली रेस्टोरेंट चेन इम्प्रेसारियो हैंडमेंट रेस्टोरेंट ने इंदौर और चंडीगढ़ जैसे छोटे शहरों सहित लगभग दो दर्जन आउटलेट्स पर मैच की स्क्रीनिंग की तैयारी की र है। सोशल के मुख्य मार्केटिंग अधिकारी अलेक्जेंडर-डेर वलाडेरेस ने कहा,"मेनू पर दो बेस्टसेलर फाइनल में प्रतिस्पर्धा करने वाली टीमों से प्रेरित हैंऔर हम ड्रिंक्स और चिल्ड बकेट पर ऑफर भी चला रहे हैं।" 

रेस्टोरेंट्स के हाउसफुल होने का एक तथ्य यह भी है कि 35 वर्षीय अर्जेंटीना के स्टार फुटबालर लियोनेल मेस्सी विश्व कप में अपना आखिरी मुकाबले खेलने जा रहे हैं। अर्जेंटीना के सबसे अनुभवी खिलाड़ी मेस्सी और फ्रांस के युवा खिलाड़ी काइलन एमबाप्पे की टक्कर लोगों को काफी उत्साहित कर रही है।