Sports

सिलहट : बंगलादेश और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली आगामी टेस्ट श्रृंखला में युवाओं के समायोजन वाली बदली हुई टीम मुकाबले को रोमांचक बनाएगी। बंगलादेश के मुख्य कोच चंडिका हाथुरुसिंघा का मानना है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला युवाओं के लिए एक रोमांचक अवसर है। 

आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप के निराशाजनक अभियान के बाद न्यूजीलैंड के साथ घरेलू मैदान पर होने वाले दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए टीम प्रारूप में बदलाव करेगा। इस सीरीज में कई वरिष्ठ खिलाड़ी विभिन्न कारणों से श्रृंखला से बाहर हो रहे हैं, टीम एक नए रूप में होगी। 

शाकिब अल हसन उंगली की चोट के कारण नहीं खेल पाएंगे, लिटन दास को पितृत्व अवकाश पर है और तस्कीन अहमद को कंधे की चोट के कारण बाहर रहेंगे। इसके अलावा सीनियर ओपनर तमीम इकबाल भी दावेदारी से बाहर हैं। आईसीसी की एक रिपोटर् के अनुसार हाथुरुसिंघा ने पत्रकारों के साथ बातचीत में कहा कि इतना अनुभव खोना बंगलादेश के लिए एक बड़ा झटका है। 

उन्होंने कहा, ‘किसी भी टीम से विशेषकर बंगलादेश के लिए इतना अनुभव खोना चुनौतीपूर्ण है। वे लोग 15 साल से अधिक समय से हर प्रारूप में टीम का हिस्सा रहे हैं इनमें से कुछ दस साल से टीम में है।' उन्होंने कहा कि इसका मतलब केवल यह है कि बंगलादेश की उभरती क्रिकेट प्रतिभाओं के लिए अवसर खुल गए हैं। हथुरुसिंघा ने कहा, ‘हालांकि यह आगे देखने वाली बात है कि युवा क्या कर सकते हैं।' 

उन्होंने कहा कि यह बदलाव का भी समय है। उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि हमें कुछ ऐसे खिलाड़यिों से आगे बढ़ने की जरूरत है जो लंबे समय से खेल रहे हैं। वे हमेशा वहां नहीं रहने वाले हैं।' उन्होंने कहा, ‘चुनौती यह है कि इन लोगों ने अभी तक पर्याप्त क्रिकेट नहीं खेला है। इसलिए आगे बढ़ने के लिए हमारी योजना इससे थोड़ी बेहतर होनी चाहिए और गेंदबाजी और बल्लेबाजी में हर स्थिति के लिए खिलाड़यिों का एक बड़ा पूल उपलब्ध कराना होगा।' बंगलादेश और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मंगलवार से सिलहट में खेला जाएगा।