Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : कोरोना वायरस महामारी के कारण विश्व क्रिकेट पर भी असर पड़ रहा है। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज को रद्द कर दिया गया है और भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज के बाकी बचे 2 मैच बिना दर्शकों के होंगे। अब कोरोना वायरस के कारण बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के पाकिस्तान टूर रद्द करने की खबरें सामने आई हैं। 

बीसीबी ने शुक्रवार को कहा कि वह अप्रैल में होने वाले पाकिस्तान टूर को रद्द करने के बारे में विचार कर रहे हैं। इस मामले पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अभी तक कोई जानकारी साझा नहीं की है। लेकिन चिंता सही है क्योंकि देश में कोरोनो वायरस रोगियों के कई मामले सामने आए हैं। 

बंगलादेश ने हाल ही में 2 बार पाकिस्तान का दौरा किया है। यह कदम तब उठाया गया जब बोर्डों ने दौरे को तीन अलग-अलग हिस्सों में तोड़ने का फैसला किया। यह बीसीबी के सर्वोत्तम हित में था। पाकिस्तान में राजनीतिक अशांति के बीच, कई अंतरराष्ट्रीय टीमों ने उनका दौरा नहीं किया है। श्रीलंका, वेस्टइंडीज, जिम्बाब्वे और अब बांग्लादेश को छोड़कर, पाकिस्तान ने किसी अन्य क्रिकेट खेलने वाले देश की मेजबानी नहीं की है। 

बंगलादेश का पहला पाकिस्तान दौरा जनवरी में हुआ था और इस दौरान तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली गई थी। इसके बाद फरवरी में बंगलादेशी खिलाड़ी एकल टेस्ट मैच के लिए एक बार फिर पाकिस्तान गई। ये मैच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप 2019-21 का हिस्सा था और दूसरा टेस्ट 5 से 9 अप्रैल तक होना था। वहीं इस मैच से पहले एक वनडे मैच भी खेला जाना था, लेकिन इसके रद्द होने की संभावना है। 

एक लोकल समाचार पत्र को इंटरव्यू के दौरान बीसीबी के सीईओ निजामुद्दीन ने कहा कि मैं आपको इस संबंध में निश्चितता के साथ कुछ भी नहीं बता सकता हूं। हम आईपीएल पर अपनी नजर बनाए हुए हैं, लेकिन यह आईपीएल की स्थिति पर निर्भर नहीं करेगा। हमें एक वैश्विक पहलू से सोचना होगा। देश की बहुत सारी फ्लाइट रद्द है।