Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 की शुरुआत से पहले बांग्लादेश को एक बड़ा झटका लगा जब उनके स्टार तेज गेंदबाज शोरफुल इस्लाम शनिवार को न्यूयॉर्क में भारत के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान चोटिल हो गए। चोट के कारण शोरफुल का 6 जून को श्रीलंका के खिलाफ बांग्लादेश के शुरुआती मैच में खेलना संदिग्ध है। 

3.5 ओवर में सिर्फ 26 रन देकर एक विकेट लेने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शोरफुल खेल के दौरान बांग्लादेश के सबसे प्रभावी गेंदबाज थी। शुरुआती सूजन और उसके बाद की मेडिकल जांच से पता चला कि उनकी हथेली और तर्जनी के बीच टांके लगाने पड़े। शोरफुल का 7 जून को डलास में श्रीलंका के खिलाफ बांग्लादेश के शुरुआती मैच में खेलना संदिग्ध है, क्योंकि मेडिकल स्टाफ ने संकेत दिया है कि उन्हें ठीक होने में कम से कम एक सप्ताह का समय लगेगा। 

तंजीम शाकिब, तस्कीन अहमद और मुस्तफिजुर रहमान के साथ गेंदबाजी लाइनअप के एक महत्वपूर्ण सदस्य शोरफुल का ना होना टीम के लिए एक बड़ी बाधा है। संभावित चोटों की आशंका को देखते हुए बांग्लादेश के प्रबंधन ने समझदारी से दो रिजर्व खिलाड़ियों को शामिल किया था, जिसमें तेज गेंदबाज हसन महमूद भी शामिल थे। यह एहतियात अब समझदारी भरा कदम लगता है, क्योंकि अगर शोरफुल टूर्नामेंट के लिए समय पर ठीक नहीं हो पाते हैं, तो हसन को टीम में शामिल किया जा सकता है। टीम तस्कीन अहमद की रिकवरी पर भी नजर रख रही है, क्योंकि उन्हें पहले मैच के लिए तैयार रहना चाहिए। 

टी20 विश्व कप के लिए बांग्लादेश की टीम 

नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), तस्कीन अहमद, लिटन दास, सौम्या सरकार, तंजीद हसन तमीम, शाकिब अल हसन, तौहीद हृदोय, महमूद उल्लाह रियाद, जैकर अली अनिक, तनवीर इस्लाम, शाक महेदी हसन, रिशाद हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, शोरीफुल इस्लाम, तंजीम हसन साकिब। 

रिजर्व : अफीफ हुसैन, हसन महमूद।