Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और बांग्लादेश के बीच खेला गया तीसरा वनडे मैच टाई रहा। बांग्लादेश ने भारतीय महिला टीम को 226 रन का लक्ष्य दिया था और मेजबान टीम ने भारत को 225 पर ही रोक दिया। लेकिन मैच के दौरान एक ऐसा वाक्य देखने को मिला जिसने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा। दरअसल, भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने आउट होने के बाद स्टंप्स को तोड़ दिया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

निगार सुल्ताना ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। शमीमा सुल्ताना के अर्धशतक और फरगाना हक के पहले वनडे शतक की बदौलत मेजबान टीम निर्धारित 50 ओवरों में 225/4 के अच्छे स्कोर तक पहुंचने में सफल रही। भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने पहले पांच ओवर के अंदर शैफाली वर्मा और यास्तिका भाटिया के विकेट गंवा दिये। उप-कप्तान स्मृति मंधाना और हरलीन देयोल पर दूर की टीम को लक्ष्य के करीब ले जाने की जिम्मेदारी थी। बाएं हाथ-दाएं हाथ के संयोजन ने भारत के लिए अद्भुत काम किया क्योंकि दोनों ने 107 रनों की मजबूत साझेदारी की। जब मंधाना 59 रन पर आउट हुईं, तब भी भारत को जीत के लिए 87 रनों की जरूरत थी। 

कप्तान हरमनप्रीत कौर नंबर 5 बल्लेबाजी करने उतरी। अनुभवी बल्लेबाज को जमने में समय लगा। वह 14 रन पर पहुंच गई और ऐसा लग रहा था कि वह अपनी टीम को सीरीज में जीत दिला देगी। हालांकि वह 34वें ओवर में नाहिदा अख्तर की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गईं। वह इस कॉल से नाराज थी। अनुभवी ने अपने बल्ले से स्टंप्स को तोड़ दिया और अंपायर को यह इशारा भी करती दिखीं कि गेंद पैड पर लगने से पहले उनके बल्ले पर लगी थी। 

दिलचस्प बात यह है कि अगर गेंद बल्ले पर लगती तो कौर को कैच आउट भी दिया जा सकता था। दूसरी ओर अगर गेंद उसकी बांह पर लगती, तब भी उसे एलबीडब्ल्यू आउट दिया जा सकता था। बांग्लादेशी प्रशंसक खुशी से झूम उठे और जब हरमनप्रीत कौर मैदान से बाहर जा रही थीं तो उन्हें व्यंग्यात्मक ढंग से थम्स-अप दिखाते हुए देखा गया।