Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : एशिया कप का चौथा मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान में खेला गया जिसे बांग्लादेश ने आसानी से जीत लिया। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करते हुए मेहदी हसन मिराज (112) और नजमुल हुसैन शान्तो (104) के शतकों की बदलौत 5 विकेट के नुकसान पर 334 रन बनाए थे। मिराज और शान्तो के अलावा कप्तान शाकिब अल हसन ने भी 18 गेंदों पर नाबाद 32 रन की शानदार पारी खेली। जवाब में खेलने उतरी अफगानिस्तान की टीम 244 रन नबाकर पवेलियन लौट गई और 89 रन से मैच गंवा दिया।  

 

बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए मोहम्मद नेम और मेहंदी हस मिराज की बदौलत अच्छी शुरूआत की थी। नेम ने 32 गेंदों पर 28 रन का योगदान दिया। तौहीद बिना खाता खोले आऊट हो गए। लेकिन इसके बाद मिराज ने शान्तो के साथ मिलकर स्कोर को आगे बढ़ाया। दोनों ने 215 रनों की पार्टनरशिप की और अपनी टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचा दिया। मिराज ने जहां 119 गेंदों पर सात चौके और तीन छक्कों की मदद से 112 रन बनाए तो वहीं, शान्तो ने 105 गेंदों पर नौ चौके और दो छक्कों की मदद से 104 रन बनाए। 

 

मुशफिकुर रहीम ने 15 गेंदों पर 25, कप्तान शाकिब ने 18 गेंदों पर 32 रन बनाकर स्कोर 334 तक पहुंचा दिया। अफगानिस्तान की ओर से मुजीब और गुलाबद्दीन 1-1 विकेट लेने में सफल रहे। बांग्लदेश के तीन प्लेयर रन आऊट भी हुए। जवाब में खेलने उतरी अफगानिस्तान की टीम 245 रन ही बना पाई। इब्राहिम जादरान ने 75, कप्तान शाहिदी ने 51 रन बनाए। अफगानिस्तान को रोकने में बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद ने अहम भूमिका निभाई जिन्होंने 44 रन देकर चार विकेट लिए। इसी तरह शौरीफुल इस्लाम ने 36 रन देकर तीन विकेट लिए।

 

 

 

प्लेइंग 11

बांग्लादेश : मोहम्मद नईम, नजमुल हुसैन शान्तो, शाकिब अल हसन (कप्तान), तौहीद हृदोय, शमीम हुसैन, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम, हसन महमूद 

अफगानिस्तान : रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नायब, करीम जनत, राशिद खान, फजलहक फारूकी, मुजीब उर रहमान