Sports

लंदन : इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टॉ ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर स्वीकार किया कि अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन के बिना टेस्ट मैच खेलने का विचार भी अच्छा नहीं लगता है। बेयरस्टॉ ने कहा कि उन्हें ब्रॉड और एंडरसन की चोट की स्थिति के बारे में ज्यादा पता नहीं है। इनमें से ब्रॉड पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण दूसरे मैच में नहीं खेल पाएंगे। एंडरसन भी मांसपेशियों में दर्द से परेशान हैं उनका खेलना भी संदिग्ध है। बेयरस्टॉ ने बुधवार को मैच से कहा कि हमें वास्तव में बहुत अधिक जानकारी नहीं है। हम इतना जानते हैं कि ब्रॉड स्कैन के लिये गया है। हम इससे अधिक कुछ नहीं जानते।

Sports 

एंडरसन और ब्रॉड के बिना टेस्ट मैच खेलने की संभावना के बारे में उन्होंने कहा कि यह टीम के लिये बड़ा नुकसान है। उन दोनों ने मिलकर 1000 से अधिक विकेट लिए हैं। लेकिन यह अन्य के लिये भी अवसर होता है जैसे कि हाल में पाकिस्तान के खिलाफ हुआ था। बेयरस्टॉ ने कहा कि  चोट और बीमारी चलती रहती हैं। आपको टीम के भीतर सामंजस्य बिठाना होता है। हम पेशेवर क्रिकेट खेल रहे हैं। बेयरस्टॉ से पहले टेस्ट मैच के दौरान उस क्षण के बारे में भी पूछा गया जब भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने उन्हें आउट करने के बाद अपने होंठों पर उंगली रखकर चुप रहने का इशारा किया था।

उन्होंने कहा कि वहां कुछ नहीं हुआ था। उसने मुझसे कुछ नहीं कहा। मैंने भी कुछ नहीं कहा था। मुझे नहीं लगता कि वहां छींटाकशी जैसा कुछ हुआ था। बेयरस्टॉ और कप्तान जो रूट जब इंग्लैंड की पारी संवार रहे थे तब सिराज ने बेयरस्टॉ को आउट करने के बाद उंगली अपने होठों पर रख दी थी। टेस्ट टीम में वापसी करने वाले बेयरस्टॉ ने कहा कि पिछले कुछ महीने उनके लिये निजी तौर पर अच्छे रहे जिसमें इंडियन प्रीमियर लीग और द हंड्रेड में अच्छा प्रदर्शन शामिल है। पहले टेस्ट मैच में भी उन्होंने भारतीय गेंदबाजों का डटकर सामना किया। मैंने क्रीज पर पर्याप्त समय बिताया लेकिन बड़ा स्कोर नहीं बना पाया। मैंने उन दो पारियों में जैसा किया यदि वैसा करना जारी रखता हूं तो उम्मीद है कि मैं बड़ा स्कोर बनाने में भी सफल रहूंगा।