Sports

नई दिल्ली : सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की स्टार भारतीय पुरुष युगल जोड़ी ने बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप का खिताब जीतने के बाद मंगलवार को अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व नंबर पांच रैंकिंग हासिल की। विश्व चैंपियनशिप 2022 की कांस्य पदक विजेता जोड़ी 58 साल के सूखे को खत्म करते हुए दिनेश खन्ना के बाद महाद्वीपीय चैंपियनशिप में खिताब जीतने वाले पहले भारतीय बने।

 

पिछले साल दिसंबर में दुनिया की पांचवें नंबर की जोड़ी बने सात्विक और चिराग ने नवीनतम बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में एक स्थान के फायदे से 5वां स्थान हासिल किया है। सात्विक और चिराग ने फाइनल में ओंग यू सिन और तियो ई यी की मलेशियाई जोड़ी को 16-21, 21-17, 21-19 से हराया था। ध्रुव कपिला और एमआर अर्जुन की एक अन्य भारतीय जोड़ी भी 4 पायदान के फायदे से 23वें स्थान पर पहुंच गई है।

 

पुरुष एकल में एचएस प्रणय नौवें स्थान पर बरकरार हैं जबकि किदांबी श्रीकांत और लक्ष्य सेन एक-एक स्थान के फायदे से क्रमश: 22वें और 23वें स्थान पर हैं। मिथुन मंजूनाथ पांच पायदान की छलांग लगाकर दुनिया के 41वें नंबर के खिलाड़ी बन गए हैं। महिला एकल में पीवी सिंधू 12वें पायदान पर खिसक गई हैं जबकि तान्या हेमंत 55वें स्थान पर पहुंच गई हैं। त्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की महिला युगल जोड़ी दो पायदान चढ़कर 17वें स्थान पर है।