Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के सामने दक्षिण अफ्रीका का बड़ा दौरा है। पर इस दौरे से पहले ही भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। भारतीय वनडे टीम के कप्तान रोहित शर्मा को मुबंई में प्रैक्टिस सेशन के दौरान चोट लग गई। बताया यह जा रहा है कि रोहित शर्मा को यह चोट उनके हाथ पर लगी है। जिस कारण वह बल्लेबाजी करने में असहज महसूस कर रहे हैं।

एक रिपोर्ट के मुताबिक रोहित शर्मा और भारतीय टीम के अन्य खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए तैयारी कर रहे थे। यह सभी खिलाड़ी मुंबई में प्रैक्टिस कर रहे थे। इसी प्रैक्टिस सेशन के दौरान भारतीय टीम के थ्रो डाउन रघु ने रोहित को गेंद फेंकी। रोहित गेंद को ठीक से समझ नहीं पाए और गेंद उनके हाथ में लग गई।

रघु ने जो गेंद थ्रो डाउन फेंकी वह सीधा रोहित शर्मा के हाथ में लगी। गेंद लगते ही रोहित शर्मा ने बल्ला छोड़ दिया और दर्द से कराहने लगे। चोट लगने के बाद रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी की पर इस दौरान वह सहज नहीं दिखे। इसके बाद रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी नहीं की। वहीं इस चोट को लेकर बीसीसीआई ने कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की।

गौर हो कि दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय चयनकर्ताओं ने रोहित शर्मा को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। चयनकर्ताओं ने रोहित शर्मा को वनडे टीम की कप्तानी और टेस्ट टीम की उपकप्तानी सौंपी है। रोहित को अजिंक्य रहाणे की जगह टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाया गया है। देखें भारतीय टीम - विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, आर. अश्विन, जयंत यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शर्मा, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज।