Sports

नई दिल्ली : पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अपने पसंदीदा बल्लाबजों का खुलासा किया है। इसमें दो भारतीय क्रिकेटर शामिल हैं। बाबर आजम के पसंदीदा बल्लाबजों की लिस्ट में विराट कोहली, केन विलियमसन और रोहित शर्मा शामिल हैं। 

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट की दुनिया में यकीनन सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता है, लेकिन बाबर ने भारत के दो शीर्ष गुणवत्ता वाले बल्लेबाजों के प्रति अपनी प्रशंसा नहीं छिपाई। दोनों बल्लेबाज मौजूदा विश्व कप में सर्वाधिक रन बनाने की सूची में हैं जिसमें विराट ने 5 पारियों में 354 रन बनाए हैं और रोहित ने भी इतनी ही पारियों में 311 रन बनाए हैं। 

इन दोनों बल्लेबाजों को छोड़कर न्यूजीलैंड के केन विलियमसन भी बाबर की सूची में शामिल हैं। विलियमसन अपने शांत स्वभाव के कारण प्रशंसकों के पसंदीदा रहे हैं। उनका अभियान चोट से प्रभावित रहा है लेकिन कीवीज अभियान के अंतिम मुकाबलों में उनकी वापसी की उम्मीद है। 

बाबर ने कहा, 'विराट कोहली, रोहित शर्मा और केन विलियमसन दुनिया में मेरे पसंदीदा बल्लेबाज हैं। वे दुनिया के शीर्ष खिलाड़ी हैं। वे परिस्थितियों को अच्छी तरह से समझते हैं, इसलिए वे सर्वश्रेष्ठ हैं। मैं उनकी प्रशंसा करता हूं।' उन्होंने आगे कहा, 'विराट, रोहित और केन के बारे में मुझे सबसे अच्छी बात यह पसंद है कि वे कैसे टीम को मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकालते हैं और कठिन गेंदबाजी के खिलाफ रन बनाते हैं। मैं उनसे यही सीखने की कोशिश करता हूं।' 

बाबर मौजूदा पीढ़ी के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक रहे हैं, लेकिन मौजूदा विश्व कप में बल्ले से उनके प्रयास नाकाफी साबित हुए हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान की एक विकेट की हार में उन्होंने चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में 50 रन बनाकर टीम के स्कोर को प्रतिस्पर्धी स्कोर तक पहुंचाया। पाकिस्तान टीम जीत की तलाश में मंगलवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में बांग्लादेश से भिड़ेंगे। 

टीमें 

पाकिस्तान : बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, फखर जमान, इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, हारिस रऊफ, हसन अली, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम 

बांग्लादेश : शाकिब अल हसन (कप्तान), लिट्टन कुमेर दास, तनजीद हसन तमीम, नजमुल हुसैन शान्तो (उपकप्तान), तौहीद हृदोय, मुश्फिकुर रहीम, महमुदुल्लाह रियाद, मेहदी हसन मिराज, नसुम अहमद, शाक महेदी हसन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान , हसन महमूद, शोरफुल इस्लाम, तंजीम हसन साकिब।