Sports

मेलबर्न : अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ, ऑल राउंडर ग्लेन मैक्सवेल और तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को भारत के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया की 18 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। यह तीनों खिलाड़ी चोटों से उबर रहे थे जिसके कारण दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर नहीं जा पाए थे। 

शीर्ष क्रम के बल्लेबाज ट्रेविस हेड के दाहिने हाथ में दक्षिण अफ्रीकी दौरे के दौरान फ्रैक्चर हो गया था। उनकी जगह मैथ्यू शॉर्ट को टीम में लिया गया है जिन्होंने अभी तक वनडे में पदार्पण नहीं किया है। एरोन हार्डी, टिम डेविड और माइकल नेसर को भी टीम में नहीं लिया गया है, जबकि ऑलराउंडर एश्टन एगर पितृत्व अवकाश पर हैं। 

तेज गेंदबाज स्पेंसर जॉनसन को टीम में बनाए रखा गया है जबकि अनुभवी बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों में नाबाद 80 और 124 रन बनाने की बदौलत अपनी जगह बरकरार रखी है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे मैच मोहाली, इंदौर और राजकोट में क्रमश: 22, 24 और 27 सितंबर को खेले जाएंगे। 

भारत के खिलाफ वनडे श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम : 

पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबॉट, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, जोश हेज़लवुड, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), स्पेंसर जॉनसन, मार्नस लाबुशेन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर सांघा , मैथ्यू शॉर्ट, स्टीवन स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर और एडम जम्पा।