Sports

पर्थ : आस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि पिच की घसियाली प्रकृति और गर्म मौसम को देखते हुए टास गंवाना अच्छा होगा। पेन ने आप्ट््स स्टेडियम में होने वाले दूसरे टेस्ट के बारे में कहा- हां, मैं कहूंगा कि टास गंवाना अच्छा होगा। सच कहूं तो मैंने आज इसके बारे में सुबह क्यूरेटर से बात की। मुझे नहीं लगता कि पिच इतनी खराब होगी। यहां वनडे और टी-20 के लिए, दोनों विकेट सफेद गेंद के क्रिकेट के लिए सचमुच घास से भरे लग रहे थे लेकिन इस पर काफी अच्छा खेल हुआ।

उन्होंने कहा- इतनी गर्मी को देखते हुए यह शायद टूटेगा और आप मैच के दौरान दरारें देख सकते हो। जो है वो तो है ही और आप कल सुबह जो कुछ करोगे (टास जीतो या गंवाओ), आपको सचमुच अच्छी शुरूआत करनी होगी। आस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट के लिए टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। पेन ने माना कि भारत तेज गेंदबाजों वाले आक्रमण के साथ उतर सकता है और साथ ही उन्होंने कहा कि आस्ट्रेलिया ने अपना काम कर लिया है। खिलाडिय़ों के चोटिल होने के कारण भारत ने अपनी टीम में कुछ बदलाव किए हैं।

उन्होंने कहा- उनकी टीम में नए खिलाड़ी आ रहे हैं। हमने इसके बारे में बात की, लेकिन हमने पिछले कुछ हफ्तों में उनकी पूरी टीम पर ध्यान लगाया है ताकि हम उनकी मजबूती और कमजोरियों को जान सकें। लेकिन अंत में यह मैदान पर एकजुट प्रदर्शन करने की बात होती है। वे अंतिम एकादश में जिन खिलाडिय़ों को शामिल करें, वे तैयारी के साथ चुनौती पेश करेंगे और वे सीरीज में 2-0 से बढ़त बनाना चाहेंगे। इसलिए हमें पहली ही गेंद से मैच में कब्जा जमाना होगा।

.
.
.
.
.