Sports

मेलबर्न : अमेरिका की सोफिया केनिन ने गुरुवार को यहां सेमीफाइनल में उलटफेर करते हुए महिला एकल में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी एशलेग बार्टी को हराकर ऑस्ट्रेलिया ओपन से बाहर कर दिया। बार्टी ने 1978 के बाद ऑस्ट्रेलिया ओपन में पहले आस्ट्रेलियाई विजेता की उम्मीद बढ़ा दी थी लेकिन प्रत्येक सेट में दो सेट प्वाइंट बचाने वाली 14वीं वरीय केनिन ने उन्हें 7-6 (8/6), 7-5 से हरा दिया।

मास्को में जन्मीं 21 साल की केनिन ने पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम के फाइनल में जगह बनाई है। केनिन को शनिवार को होने वाले फाइनल में विंबलडन चैंपियन सिमोना हालेप और दो बार की ग्रैंडस्लैम विजेता गार्बाइन मुगुरुजा के बीच होने वाले सेमीफाइनल के विजेता से भिड़ना होगा। केनिन ने जीत दर्ज करने के कहा, ‘मेरे पास कुछ भी कहने के लिए शब्द नहीं हैं, ईमानदारी से कहूं तो मुझे विश्वास ही नहीं हो रहा। जब मैं पांच साल की थी तब से मैंने ऐसा करने का सपना देखा है... यहां तक पहुंचने के लिए मैंने बेहद कड़ी मेहनत की है।' 

गुरुवार को ही रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविच के बीच पुरुष एकल सेमीफाइनल भी खेला जाएगा। इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों ने मिलकर आस्ट्रेलिया ओपन के पिछले 14 में से 12 खिताब जीते हैं।