Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: एशेज सीरीज का लॉर्ड्स टेस्ट विवादों से भर रहा। ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट में जीत के बाद दूसरे टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया और दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 43 रन से जीत लिया। हालांकि, दूसरा टेस्ट मैच खत्म होने के बाद जॉनी बेयरस्टो की विकेट पर जहां विवाद खड़ा हुआ, वहीं अब ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने स्टोक्स की तस्वीर 'क्राई-बेबीज' शीर्षक के साथ लगाई और यह इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान को पसंद नहीं आया। 

दरअसल, दूसरे एशेज टेस्ट के अंतिम दिन 52वें ओवर में एक विवादास्पद क्षण देखने को मिला जब ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को स्टंप आउट कर दिया।  10 रन पर बल्लेबाजी कर रहे बेयरस्टो आउट होने से स्तब्ध रह गए क्योंकि उन्हें विकेटकीपर से थ्रो की उम्मीद नहीं थी क्योंकि वह गेंद को डेड समझकर क्रीज से बाहर चले गए थे। इस विवादास्पद आउट पर मैच के बाद प्रतिक्रिया देते हुए बेन स्टोक्स नाखुश दिखाई दिए थे। स्टोक्स के बयान के बाद ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने क्राई बेबीज के शीर्षक के साथ स्टोक्स की तस्वीर साझा की।

स्टोक्स ने दी शीर्षक पर दी प्रतिक्रिया

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की इस हरकत पर इंग्लैंड टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने प्रतिक्रिया दी है। स्टोक्स ने ट्वीट करते हुए लिखा, " यह निश्चित रूप से मैं नहीं हूं, मैंने कब से नई गेंद से गेंदबाजी की है"

 

 

 

स्टोक्स ने मैच के बाद दिया था ये बयान

मैच के बाद स्टोक्स ने विवादास्पद क्षण पर खुलकर बात की और स्वीकार किया कि वह आउट हो गए थे, लेकिन यह भी उल्लेख किया कि अगर वह ऑस्ट्रेलिया की जगह होते तो खेल की भावना के बारे में सोचते। उन्होंने कहा, 'दिन के अंत में, यह आउट था। लेकिन अगर दूसरे छोर पर होते, तो मुझे खेल की भावना के बारे में सोचना पड़ता। हमें बस आगे बढ़ना है।' 

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने भी इस घटना पर अपने विचार साझा किए। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने कहा कि विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने पहले भी इसी तरह की घटना देखी थी और बताया कि आउट करना खेल के नियमों का एक हिस्सा है। उन्होंने कहा, 'कैरी ने पहले भी ऐसा होते देखा था, यह कानून में है, पूरी तरह से निष्पक्ष। मैंने इसे ऐसे ही देखा।'