Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : एशेज सीरीज में स्टीव स्मिथ की धमाकेदार बल्लेबाजी देखने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने पूर्व कप्तान स्मिथ को भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से बेहतर खिलाड़ी कहा है। लैंगर ने मुझे लगता था कि विराट कोहली सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं लेकिन मैंने जिन बल्लेबाजों को खेलते हुए देखा है उनमें स्मिथ जैसी भूख कहीं दिखाई नहीं दी। 

लैंगर ने एक स्पोर्ट्स चैनल से बातचीत करते हुए कहा कि कोहली खेल के तीनों प्रारूपों में किस शानदार अंदाज में खेलते हैं। लेकिन स्मिथ का स्तर ही अलग है। उनमें खेल को लेकर जिस तरह की भूख है, वैसी मुझे कहीं दिखाई नहीं दी। उन्होंने कहा कि वह (स्मिथ) समस्याओं का समाधान करने में माहिर हैं। स्मिथ के साथ ही लैंगर ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष स्‍थान पर कायम तेज गेंदबाज पैट कमिंस की भी जमकर तारीफ करते हुए कहा कि हमारे पास दुनिया का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट गेंदबाज और सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज है। कमिंस ने मैनचेस्टर टेस्ट में 7 विकेट लिए। 

स्मिथ ने पांच पारियों में बनाए 671 रन 

एशेज सीरीज में स्मिथ का बल्ला रोज से बोला और इसी का नतीजा था कि टेस्ट क्रिकेट रैंकिंग में कोहली को फिलना पड़ा। स्मिथ ने क्रमशः 142, 144, 92, 211 और 82 रन है बताने हुए कुल 671 रन बनाए। वहीं कहोली की बात करें तो वह वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 टेस्ट की 4 पारियों में एक भी शतक लगाने में कामयाब नहीं हुए और दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में तो उन्हें शून्य पर लौटना पड़ा था। 

.
.
.
.
.