Sports

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया ने वनडे विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) को भारत के खिलाफ 5 मैचों की टी20 श्रृंखला से विश्राम दिया है। विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सर्वाधिक 535 रन बनाने वाले वार्नर को शुरू में मैथ्यू वेड की अगुवाई वाली टीम में शामिल किया गया था। विशाखापट्टनम में 23 नवंबर से शुरू होने वाली श्रृंखला के लिए पिछले महीने ही टीम घोषित कर दी गई थी। वार्नर की जगह ऑलराउंडर आरोन हार्डी को टीम में शामिल किया गया है और वह टीम से जुड़ चुके हैं।

 

Australia Cricket Team, IND vs AUS T20i, Cricket news, sports, india vs Australia, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम, क्रिकेट समाचार, खेल, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को जारी बयान में कहा कि चयनकर्ताओं ने फैसला किया है कि वार्नर विश्व कप के सफल लेकिन चुनौतीपूर्ण अभियान के बाद स्वदेश लौटेंगे। वार्नर ने इस साल के शुरू में संकेत दिए थे कि पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू श्रृंखला उनके टेस्ट करियर की अंतिम श्रृंखला हो सकती है लेकिन वह सीमित ओवरों के प्रारूप में खेलने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

 


बाएं हाथ के इस बल्लेबाज से सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में पूछा गया था कि क्या उन्होंने अपना अंतिम वनडे विश्व कप खेल लिया है, इस पर प्रतिक्रिया करते हुए वार्नर ने कहा कि किसने कहा कि मेरा करियर समाप्त हो गया है। टी20 श्रृंखला से वार्नर की अनुपस्थिति का मतलब है कि ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप विजेता टीम के केवल सात सदस्य भारत में रहेंगे। इन खिलाड़ियों में सीन एबॉट, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस और एडम ज़म्पा शामिल हैं।

 

Australia Cricket Team, IND vs AUS T20i, Cricket news, sports, india vs Australia, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम, क्रिकेट समाचार, खेल, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

 

 

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए सोमवार को टीम की घोषणा की थी जिसमें विश्व कप में भाग लेने वाले केवल तीन सदस्य कप्तान सूर्यकुमार यादव, इशान किशन और प्रसिद्ध कृष्णा शामिल हैं। विश्व कप की भारतीय टीम में शामिल एक अन्य सदस्य श्रेयस अय्यर रायपुर और बेंगलुरु में होने वाले अंतिम दो मैच के लिए टीम से जुड़ेंगे।

 

ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम

मैथ्यू वेड (कप्तान), आरोन हार्डी, जेसन बेहरनडॉर्फ, सीन एबॉट, टिम डेविड, नाथन एलिस, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर सांघा, मैट शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, केन रिचर्डसन, एडम जम्पा।