Sports

जॉर्जटाउन : आस्ट्रेलिया और श्रीलंका ने अंडर 19 विश्व कप में वेस्टइंडीज और स्कॉटलैंड को हराकर जीत के साथ आगाज किया। आस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को छह विकेट से हराया जबकि श्रीलंका ने ग्रुप डी के मैच में स्कॉटलैंड को 40 रन से मात दी। आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज को 169 के स्कोर पर समेट दिया और 44.5 ओवर में चार विकेट पर 170 रन बना लिए। टीग विली ने 129 गेंद में आठ चौकों की मदद से 86 रन बनाए।

वेस्टइंडीज के लिए कप्तान अकीम आगस्टे ने 67 गेंद में 57 रन बनाए। दूसरे मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 45.2 ओवर में 218 रन बनाए। जवाब में हालांकि स्कॉटलैंड की टीम आठ गेंद बाकी रहते 178 रन पर आउट हो गई। दुनिथ वेल्लालागे ने 27 रन देकर 5 विकेट लिए। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की शुरूआत बेहद खराब रही। उसके तीन विकेट छह ओवर में 12 रन पर गिर गए।

इसके बाद आगस्टे और विकेटकीपर रिवाल्डो क्लार्क ने चौथे विकेट के लिये 95 रन जोड़े। भारतीय मूल के स्पिनर निवेतन राधाकृष्णन ने क्लार्क को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। उन्होंने एंडरसन महासे और जोहान लेन को भी पवेलियन भेजा। कप्तान कूपर कोनेली ने भी तीन विकेट लिए। जवाब में आस्ट्रेलिया ने कोरी मिलर का विकेट जल्दी गंवा दिया लेकिन दूसरे सलामी बल्लेबाज विली ने अर्धशतक जमाया। उन्होंने कप्तान कोनोली के साथ 53 रन जोड़े। कोनोली 18वें ओवर में ओनाजे अमोरी का शिकार हुए।

इसके बाद विली ने राधाकृष्णन (31)के साथ 75 रन जोड़े। दूसरे मैच में श्रीलंका के लिये सकुना निदर्शना ने 84 गेंद में 84 रन बनाए जबकि चामिंडु विक्रमसिंघे ने 28 रन का योगदान दिया। निचले क्रम पर राविन डिसिल्वा ने 50 गेंद में 30 रन बनाए। स्कॉटलैंड के लिये सीन फिशर कोग ने तीन विकेट लिए। स्कॉटलैंड के लिये जैक जार्विस को छोड़कर कोई बल्लेबाज नहीं टिक सका जिन्होंने 61 गेंद में 55 रन जोड़े।  

.
.
.
.
.