Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : क्रिकेट के मैदान में कई ऐसी चीजें हो जाती हैं जिससे मैच को रोकना पड़ जाता है। लेकिन कई बार मैदान के बाद भी ऐसे कई कारण बनते हैं जिससे मैच प्रभावित होता है। ऐसा ही मामला ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में चल रहे दूसरे मैच के दौरान हुआ जब थर्ड अंपायर गायब पाया गया और मैच को रोकना पड़ा। 

लंच के बाद जब खिलाड़ी मैदान पर आए तो खेल दोबारा शुरू नहीं हो सका क्योंकि तीसरा अंपायर अपनी जगह पर नहीं था। भ्रम की स्थिति तब खत्म हुई जब प्रसारकों ने बताया कि वह कहां गए हैं। दूसरे टेस्ट के थर्ड अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ हैं। उन्होंने मैदान नहीं छोड़ा था। रिपोर्ट के अनुसार इलिंगवर्थ स्टेडियम के अंदर ही थे और एमसीजी में लिफ्ट में फंस गए थे। गायब थर्ड अंपायर की तस्वीर वायरल हो गई क्योंकि नेटिजन्स ने इसका एक मजेदार पक्ष देखा। यहां तक कि डेविड वॉर्नर को मैदान पर यह देखकर जोर-जोर से हंसते हुए देखा गया कि कोई अधिकारी गायब हो गया है। 

कुछ समय के लिए उनकी अनुपस्थिति में चौथे अंपायर फिल गिलेस्पी ने ली और अस्थायी तीसरे अंपायर के रूप में कार्य किया। सोशल मीडिया यूजर्स के लिए यह एक शानदार दिन था क्योंकि उन्होंने पूरी घटना का एक मजेदार पक्ष देखा। तीसरे अंपायर के लिफ्ट में फंसने पर नीचे दी गई कुछ प्रतिक्रियाएं इस प्रकार है- 

एमसीजी ग्राउंड ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर देरी और लिफ्ट की खराबी के लिए प्रशंसकों, दोनों टीमों और तीसरे अंपायर इलिंगवर्थ से माफी मांगी। इलिंगवर्थ को बाद में लिफ्ट से निकाला गया और वह दर्शकों की भारी गर्जना के बीच थर्ड अंपायर के बॉक्स में दिखे। जब इलिंगवर्थ अपनी कुर्सी पर बैठे तो लोग खूब हंसे और कहा कि वह थके हुए लग रहे हैं। यह जानने के बाद कि कैमरे उनकी ओर थे, इलिंगवर्थ के चेहरे पर बड़ी मुस्कान आ गई और उन्होंने भीड़ को नमस्ते भी किया क्योंकि उन्हें पता था कि वह बहुत प्रसिद्ध हो गए हैं। 

मैच की बात करें तो पाकिस्तान पहली पारी में 264 रन पर आउट हो गया लेकिन दूसरी पारी में उसने ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष क्रम को कुछ ही रन पर आउट कर बड़ी चुनौती पेश की। खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया के चार विकेट 107 रन  थे और बीच में मिशेल मार्श और स्टीव स्मिथ थे। शाहीन अफरीदी और मीर हमजा ने अपने शुरुआती स्पैल में वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशाने और ट्रैविस हेड जैसे खिलाड़ियों के विकेट लिए जिसके बाद मार्श और स्टीव क्रीज पर थे। तीसरे दिन चाय तक ऑस्ट्रेलियाई टीम 161 रन से आगे थी।