Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : अनुभवी ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने टेस्ट क्रिकेट में असाधारण करियर के बाद प्रसिद्ध मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) को अलविदा कह दिया। वार्नर ने घोषणा की थी कि वह पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। 37 वर्षीय खिलाड़ी ने अपने शानदार करियर में जितने रन बनाए हैं, उससे निस्संदेह उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट पर बहुत बड़ा प्रभाव छोड़ा है। दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 16 गेंदों में छह रन बनाने के बाद वार्नर ने प्रतिष्ठित स्टेडियम में भीड़ से विदाई ली और एक युवा प्रशंसक को अपने दस्ताने भी उपहार में दिए। 

जैसे ही स्टार बल्लेबाज ने विदा ली, भीड़ महान बल्लेबाज के सम्मान में अपने पैरों पर खड़ी हो गई। श्रृंखला में एक टेस्ट मैच बचा हुआ है। वार्नर अपने अंतिम टेस्ट में यादगार प्रदर्शन करने और दर्शकों को पुरानी यादों में ले जाने के लिए उत्सुक होंगे। वार्नर की एमसीजी से विदाई की क्लिप क्रिकेट.कॉम.एयू ने अपने एक्स हैंडल (पहले ट्विटर) पर साझा की। उन्होंने पोस्ट को कैप्शन दिया, 'उस मैदान पर जहां उन्होंने 912 टेस्ट रन बनाए और अपना टी20आई डेब्यू किया, डेविड वार्नर ने आखिरी बार एमसीजी को AUSvPAK से विदाई दी।' 

मैच की बात करें तो आस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी के पहले चार विकेट सिर्फ 16 रन पर गंवा दिए लेकिन स्टीव स्मिथ और मिचेल मार्श के बीच 153 रन की साझेदारी की मदद से मेजबान ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन 241 रन की अहम बढ़त बना ली। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर मार्श 96 और स्मिथ 50 रन बनाकर खेल रहे थे। ऑस्ट्रेलिया ने छह विकेट 187 रन पर गंवा दिए थे। 

इससे पहले कप्तान पैट कमिंस ने टेस्ट क्रिकेट में दसवीं बार पारी के पांच विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 54 रन की बढ़त दिलाई। आस्ट्रेलिया के पहली पारी के 318 रन के जवाब में पाकिस्तान ने पहली पारी में 264 रन बनाए थे। पाकिस्तानी गेंदबाजों ने पहली पारी में 52 रन अतिरिक्त दिए थे। स्पिनर नाथन लियोन ने 73 रन देकर चार विकेट चटकाए। पाकिस्तान ने हालांकि पारी के ब्रेक के बाद वापसी करते हुए उस्मान ख्वाजा (0) और मार्नस लाबुशेन (पांच) के विकेट लिए। लंच के समय तक उसके पास 60 रन की बढ़त थी। पाकिस्तान के लिए दोनों विकेट तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने लिए और विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ने कैच लपका। इसके बाद मार्श और स्मिथ ने पारी को संभाला।