Sports

पर्थ : पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद का मानना है कि आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के नजरिए से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज न सिर्फ रोमांचक होगी बल्कि टीम को खुद को जांचने परखने का भरपूर मौका देगी। पाकिस्तान गुरुवार से यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला की शुरूआत करेगा। चार साल में लाल गेंद से क्रिकेट खेलने के लिए यह पाकिस्तान का पहला द्विपक्षीय दौरा होगा।

 

 

मैच की पूर्व संध्या पर मसूद ने पत्रकारों से कहा कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में मेरी टीम कहां है, इसका आकलन करने के लिए ऑस्ट्रेलिया सबसे उपयुक्त जगह होगी। जब आप बड़ी तस्वीर के बारे में बात करते हैं, तो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप है। इसलिए हर टेस्ट मैच, हर एक अंक मायने रखता है। यह 2 साल का चक्र है, इसलिए हमें कई अन्य टेस्ट मैच भी खेलने हैं। इसलिए ऑस्ट्रेलिया शुरुआत करने के लिए एकदम सही जगह है। एक टीम के रूप में हम कहां हैं इसका आकलन करने और वहां से आगे बढ़ने के लिए यह सही जगह है।

 

 

पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया में आखिरी बार 1995 में कोई टेस्ट जीता था। तब से वे देश में लगातार 14 टेस्ट हार चुके हैं। हालाँकि, मसूद पाकिस्तान के अतीत को लेकर ज़्यादा चिंतित नहीं हैं और चाहते हैं कि उनकी टीम पूरा ध्यान ताजा श्रृंखला की तैयारी पर दे। उन्होंने कहा कि अगर हम लगातार 5 दिनों तक अच्छा क्रिकेट खेलते हैं, तो मुझे यकीन है कि हम कुछ नतीजों के सही छोर पर होंगे। अभी हमारे लिए यह जरुरी है कि हम एक टीम के रूप में कैसे बढ़ते हैं। अगर हम लंबे समय तक सही चीजें करते हैं, तो हम सही दिशा में होंगे।

 

 

मसूद ने कहा कि हम एक टीम के रूप में आगे बढ़ना चाहते हैं, आकर्षक टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहते हैं और यदि परिणाम हमारे पक्ष में आते हैं, तो यह अच्छा है, लेकिन अगर वे ऐसा नहीं करते हैं, तो हम ड्राइंग बोर्ड पर वापस जाने की कोशिश करेंगे और अपनी गलतियों को सुधारने की कोशिश करेंगे, लेकिन मुझे इस पक्ष में काफी संभावनाएं दिखती हैं। बहुत सारे खिलाड़ी हैं जो पाकिस्तान को आगे ले जा सकते हैं।

 

 

पाकिस्तान ने इस साल की शुरुआत में श्रीलंका पर 2-0 से सीरीज़ जीत के दौरान आक्रामक रुख अपनाया था। मसूद ने कहा कि टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी इसी रणनीति का पालन करेगी। उन्होंने कहा कि यह खिलाड़यिों का वही समूह है। यहां या वहां एक अतिरिक्त. इसलिए मुझे लगता है कि लोगों का नजरिया वही रहेगा। हम वास्तव में इस रोमांचक चुनौती का इंतजार कर रहे हैं।