Sports

कोलकाता : आयरलैंड के मिडफील्डर कार्ल मैकहग के दो गोल की मदद से एटीके मोहन बागान ने शनिवार को यहां केरल ब्लास्टर्स को 2-1 से हराकर इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फुटबॉल प्रतियोगिता के प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का कर लिया है। मैकहग ने 23वें और 71वें मिनट में गोल दागे और उनको हीरो ऑफ द मैच घोषित किया गया।

केरल ब्लास्टर्स के लिए एकमात्र गोल यूनानी स्ट्राइकर दिमित्रियोस डायनामेंटकोस ने 16वें मिनट में किया। इस जीत से एटीके मोहन बागान अंक तालिका में पांचवें से तीसरे स्थान पर आ गया है। उसके 19 मैचों में नौ जीत, चार ड्रा और छह हार से 31 अंक हो गए हैं। वह बेंगलुरू एफसी (31) और केरल ब्लास्टर्स (31) से बेहतर गोल अंतर से आगे हैं।

ब्लास्टर्स की टीम तीसरे से पांचवें स्थान पर लुढ़क गई है। उसके 19 मैचों में दस जीत, एक ड्रा और आठ हार से 31 अंक हैं। इससे पहले हैदराबाद में खेले गए मैच में जमशेदपुर एफसी ने दस खिलाड़ियों के साथ खेलने और शुरू में पिछड़ने के बावजूद सेमीफाइनल दौर में स्थान पक्का कर चुकी हैदराबाद एफसी को 3-2 से हराया। 

जमशेदपुर की की जीत में विंगर रित्विक दास (24वें), इंग्लैंड के मिडफील्डर जे एमैनुएल थॉमस (27वें) और नाइजीरियाई स्ट्राइकर डेनियल चीमा चुक्वु (29वें मिनट में) ने गोल दागे। हैदराबाद की तरफ से दोनों गोल नाइजीरियाई स्ट्राइकर बार्थोलोम्यू ओग्बेचे (12वें और 79वें मिनट) ने किये।