Sports

जमशेदपुर ( निकलेश जैन ) टाटा स्टील एशियन जूनियर शतरंज चैंपियनशिप में बालिका वर्ग में भारत की जी तेजस्विनी और रूस के ग्रेबनेव अलेक्सी नें खिताब जीत लिए है । इसके अलावा भारत नें बालिका वर्ग के तीनों पदक तो बालक वर्ग के 2 पदक हासिल करते हुए कुल 6 में से 5 पदक जीतकर सर्वश्रेष्ठ देश होने का भी खिताब अपने नाम किया ।

बालिका वर्ग में सबसे आगे चल रही की जी तेजस्विनी नें अंतिम राउंड में हमवतन मोनिका अक्षया से बाजी ड्रॉ खेलते हुए 7.5 अंको के साथ अपना पहला स्थान सुनिश्चित कर लिया , इसके साथ ही की जी तेजस्विनी को एक ग्रांड मास्टर नार्म मिला तो आज से वह महिला इंटरनेशनल मास्टर भी बन गयी । 7 अंक बनाकर भारत की ब्रिसटी मुखर्जी दूसरे तो 6.5 अंको पर बेहतर टाईब्रेक के आधार पर मोनिका अक्षया तीसरे स्थान पर रही और तीनों नें क्रमशः स्वर्ण , रजत और कांस्य पदक अपने नाम किए ।

बालक वर्ग में पहले बोर्ड पर भारत के आयुष शर्मा और रोहित कृष्णन के बाजी ड्रॉ रही और ऐसे में दोनों 6.5 अंको पर रह गए जबकि दूसरे बोर्ड पर रूस के ग्रेबनेव अलेक्सी और तीसरे बोर्ड पर भारत के अस्वथ आर अपना मुक़ाबला जीतकर 7 अंको पर पहुँच गए पर बेहतर टाईब्रेक के आधार पर ग्रेबनेव नें स्वर्ण पदक जीता तो अस्वथ आर को रजत पदक मिला पर सयुंक्त पहले स्थान के चलते अस्वथ आर अब इंटरनेशनल मास्टर बन गए है । 6.5 अंको पर बेहतर टाईब्रेक के आधार पर रोहित नें कांस्य पदक जीता तो आयुष को चौंथे स्थान से संतोष करना पड़ा ।