Sports

हांगझाओ , चीन ( निकलेश जैन ) एशियन गेम्स के टीम शतरंज मुकाबलों में सात राउंड के बाद भारत की पुरुष और महिला दोनों टीम रजत पदक की ओर बढ़ती नजर आ रही है । भारत पुरुष वर्ग में ईरान से तो महिला वर्ग में चीन से सिर्फ एक मैच अंक पीछे चल रहा है और क्यूंकी शीर्ष पर चल रही टीमें अधिकतर प्रमुख टीमों से मुक़ाबला खेल चुकी है भारत के लिए पहले स्थान पर आना मुश्किल नजर आ रहा है ।

पुरुष वर्ग में भारतीय टीम नें आज चौंथे बोर्ड पर अर्जुन एरिगासी की ट्रान मिन्ह पर शानदार जीत के चलते वियतनाम को 2.5-1.5 से पराजित किया । फले बोर्ड पर डी गुकेश ,  दूसरे बोर्ड पर आर प्रज्ञानन्दा और तीसरे बोर्ड पर विदित गुजराती नें अपने मुक़ाबले ड्रॉ खेले अब कल भारत का मुक़ाबला अपेक्षाकृत कमजोर टीम कोरिया से होगा जबकि सबसे आगे चल रहे ईरान को फिलीपींस टक्कर देगा । 7 राउंड के बाद ईरान 12 तो भारत 11 अंक बनाकर अंक तालिका में पहले दो स्थान पर चल रहे है ।

महिला वर्ग में आज भारत नें कजाकिस्तान से बाजी ड्रॉ खेली और इसके साथ ही चीन 13 अंको के साथ पहले स्थान पर मजबूत हो गया है । भारत के लिए दूसरे बोर्ड पर हरिका द्रोणावल्ली नें एकमात्र जीत दर्ज की और कमालीदेनोवा मेरुर्ट को मात दी जबकि पहले बोर्ड पर कोनेरु हम्पी और चौंथे बोर्ड पर वन्तिका अग्रवाल ने बाजी ड्रॉ खेली । तीसरे बोर्ड पर वैशाली आर को अब्दुमालिक ज़्हंसाया से हार का सामना करना पड़ा । फिलहाल 7 राउंड के बाद भारत 11 अंको के साथ दूसरे स्थान पर है और कल हाँग काँग से जीतकर टीम अपना रजत पदक पक्का कर सकती है ।