Sports

बैंकाक : पूर्व नंबर एक भारतीय तीरंदाज़ दीपिका कुमारी और अंकिता भकत ने 21वीं एशियाई चैंपियनशिप में गुरूवार को महिलाओं की व्यक्तिगत रिकर्व स्पर्धा में देश के लिये स्वर्ण और रजत पदक जीत लिए। भारतीय महिला टीम ने महिलाओं की रिकर्व स्पर्धा के सेमीफाइनल में जगह बनाने के साथ टोक्यो ओलंपिक 2020 के लिये क्वालीफाई भी कर लिया। फाइनल में दीपिका ने हमवतन अंकिता को लगातार सेटों में 6-0 से हराया। उन्होंने 27-24, 27-26, 27-26 के स्कोर के साथ स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

सेमीफाइनल में अंकिता ने भूटान की करमा को 6-2 से हराया जबकि दीपिका ने वियतनाम की एनगुएत डो थी एन को चार सेटों में 6-2 से हराया। तीसरे राउंड में दीपिका ने ईरान की जाहरा नेमाती को 6-4 से हराया और फाइनल सेट तक दोनों का स्कोर बराबरी पर रहा जबकि अंकिता ने थी फओंग एनगुएन पर 6-0 की जीत दर्ज की।

इससे पहले क्वालिफिकेशन राउंड में दीपिका ने तालिका में सर्वाधिक 655 के स्कोर के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया जबकि अंकिता छठे नंबर पर रही। दीपिका ने रिकर्व मिश्रित टीम स्पर्धा में अतानु दास के साथ मिलकर कांस्य अपने नाम किया था। उन्हें फाइनल में चीन के यिचाई झेंग और शाओशुआन वेई से 6-2 से हार मिली थी।