Sports

खेल डैस्क : एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के सुपर-4 मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) ने श्रीलंका को 41 रनों से हरा दिया। मैच खत्म होने के बाद भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने लगातार 3 दिन क्रिकेट खेलने पर बात की। उन्होंने कहा कि यह आश्चर्यजनक था, हम पर हर समय भरोसा किया गया। हम 100 ओवरों तक मैदान पर नहीं थे, लेकिन हम जितने भी ओवरों तक वहां रहे, इसने हमारी शारीरिक परीक्षा ली, यह देखकर अच्छा लगा कि आज जब हम मैदान पर उतरे तो अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। 

 

राहुल बोले- हम एक टीम के रूप में आगे आए। जब मैं टीम के लिए योगदान देता हूं तो हमेशा खुश रहता हूं। ऐसे मैच में जब आप मध्य क्रम में बल्लेबाजी कर रहे होते हैं तो साझेदारी बनाना महत्वपूर्ण हो जाता है। हमने ऐसा किया। मैंने 4-5 महीने से ज्यादा क्रिकेट नहीं खेली थी इसलिए किशन के साथ हुई साझेदारी काफी महत्वपूर्ण रही। हम लगातार तीसरे दिन एक ही स्थान पर खेल रहे हैं। 

 

वहीं, श्रीलंका की स्पिन गेंदबाजी पर राहुल ने कहा कि गेंद थोड़ा सा स्पिन हो रही थी लेकिन इसने हम पर रोक लगा दी। हम 20-30 रन कम थे। कुछ और साझेदारियां होती तो हम 230-240 तक पहुंच सकते थे।

 

वहीं, समरविक्रमा की विकेट लेने से पहले कुलदीप के साथ हुई बातचीत पर राहुल ने कहा कि जब आप स्टंप के पीछे होते हैं, तो आपको इस बात का अच्छा अंदाजा होता है कि बल्लेबाज क्या कर रहा है और मैंने सिर्फ संदेश दिया, सौभाग्य से यह कुलदीप के लिए काम कर गया।

 

मैच की बात करें तो भारतीय टीम पहले खेलते हुए श्रीलंकाई स्पिनरों के आगे 213 रन ही बना पाई थी। जवाब में खेलने उतरी श्रीलंकाई टीम 172 रन पर ऑलआऊट हो गई। टीम इंडिया की ओर से कुलदीप यादव सर्वाधिक सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 43 रन देकर 4 विकेट लीं। टीम इंडिया का अब अगला मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ 16 सितंबर को होना है।