Sports

खेल डैस्क : उम्मीद थी कि केएल राहुल (KL Rahul) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) जल्द ही टीम इंडिया (Team india) में शामिल हो जाएंगे लेकिन इनसे जुड़ी एक बुरी खबर सामने आ रही है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सूत्रों का कहना है कि दोनों प्लेयर अभी भी अनफिट हैं। इसके कारण वह शायद एशिया कप 2023 (Asia cup 2023) में भी नहीं खेल पाएंगे। 30 अगस्त से 17 सितंबर तक होने वाले इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए टीम की घोषणा इसी सप्ताह होनी है। आशंका है कि दोनों स्टार प्लेयर इसमें जगह नहीं बना पाएंगे।

 

Asia Cup 2023, KL Rahul, Shreyas Iyer, Team india, cricket news in hindi, sports news, एशिया कप 2023, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार

 

हालांकि दोनों प्लेयर्स लगातार सोशल मीडिया पर अपनी प्रगति बाबत लगातार अपडेट दे रहे हैं। लेकिन माना जा रहा है कि इन्हें अभी सावधानी बरतने को कहा जा रहा है। इसी कारण इनकी इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी को जल्द में नहीं लिया जा रहा। दोनों प्लेयर्स इस साल के अंत में वनडे विश्व कप के लिए विचार अधीन हो सकते हैं बशर्ते वह पूरी तरह से ठीक हो जाएं। एक उम्मीद यह भी है कि विश्व कप से पहले सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में उनकी वापसी हो।

 


एशिया कप से राहुल और अय्यर की अनुपस्थिति का मतलब है कि हाल ही में वेस्ट इंडीज एकदिवसीय श्रृंखला में भाग लेने वाले अधिकांश खिलाड़ी संभवतः पाकिस्तान और श्रीलंका में चैंपियनशिप का मुख्य हिस्सा होंगे। हालांकि, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की वापसी के साथ गेंदबाजी लाइनअप में कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे।

 

Asia Cup 2023, KL Rahul, Shreyas Iyer, Team india, cricket news in hindi, sports news, एशिया कप 2023, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार

 

इसी तरह लंबी चोट के बाद वापसी कर रहे प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल करने पर विचार किया जा रहा है, लेकिन उनका शामिल होना 15 सदस्यीय टीम में उपलब्ध स्लॉट पर निर्भर हो सकता है। इस बीच ईशान किशन न सिर्फ एशिया कप बल्कि आगामी विश्व कप के लिए भी विकेटकीपर के तौर पर अपनी जगह पक्की करते नजर आ रहे हैं, हालांकि केएल राहुल भी दावेदारी में हैं।

 


ईशान के शामिल होने से, भारत के टीम प्रबंधन को रोहित शर्मा के प्लेइंग इलेवन में लौटने के बाद ओपनिंग कॉम्बिनेशन तय करने की महत्वपूर्ण चुनौती का सामना करना पड़ेगा। मौजूदा संकेत इशान और रोहित के पारी की शुरुआत करने की ओर इशारा कर रहे हैं, जबकि वेस्टइंडीज के खिलाफ हालिया वनडे में ओपनिंग करने वाले शुभमन गिल मध्य क्रम में शिफ्ट हो सकते हैं।