Sports

खेल डैस्क : क्रिकेट विश्व कप की तरह एशिया कप में भी भारत और पाकिस्तान के मुकाबले को लेकर क्रिकेट फैंस उत्सुक हैं। उम्मीद है कि एशिया कप (Asia cup) के फाइनल में पहुंचने तक भारत और पाकिस्तान के बीच तीन मुकाबले हो सकते हैं। ऐसे में श्रीलंका में होने वाले इन मुकाबलों के लिए फैंस ने उत्सुकता दिखानी शुरू कर दी है। एशिया कप के लिए अभी टिकट काऊंटर (Ticket Counter) खुला नहीं है। इसके अगस्त के पहले सप्ताह खुलने की संभावना है। लेकिन माना जा रहा है कि इसमें भारत पाक मुकाबले के टिकट सबसे महंगे बिकेंगे। एशिया कप 30 अगस्त से 17 सितंबर तक होना है। 

 

 

टिकट्स के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू
भले ही भारत और पाक के बीच श्रीलंका में मैच होने हैं लेकिन उम्मीद है कि प्रत्येक ग्राऊंड फैंस से भरी दिखेगी। ऐसे में श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड भी कमाई के मूड में दिख रहा है। श्रीलंका क्रिकेट की ऑफिशियल साइट पर अभी से टिकट के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। रजिस्ट्रेशन करने पर टिकट काऊंटर कब खुलेगा, की ईमेल से जानकारी दी जाएगी। 

 

Asia cup, Tickets, IND vs PAK match, Asia cup 2023, Cricket news in hindi, sports news, एशिया कप, टिकट, IND vs PAK मैच, एशिया कप 2023, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार

 

श्रीलंकाई क्रिकेट करेगा विशेष व्यवस्था
प्रत्येक स्टेडियम में मैच देखने के लिए टिकट के छह वर्ग बनाए गए हैं। सबसे निचले कैटेगरी स्टैंडर्ड की है। इसके बाद प्रीमियम, अल्ट्रा प्रीमियम की सुविधा भी मिलेगी। खास बात यह है कि श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड बढ़ी टिकट के साथ होटल में ठहरने और स्टेडियम में आने और वापस होटल जाने की सुविधा भी दे रहा है। टिकट्स के विभिन्न वर्ग हैं जिसे क्रिकेट फैंस चुन सकते हैं।

 

 

श्रीलंका सरकार पर्यटन को दे रही बढ़ावा
श्रीलंका सरकार पर्यटन योजना शुरू करने की योजना बना रही है। सरकार का लक्ष्य अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए 5 मिलियन पर्यटकों को आकर्षित करना है। 50 लाख पर्यटकों में से 2.5 मिलियन से अधिक उच्च श्रेणी के पर्यटक होने की उम्मीद है। अनुमान के मुताबिक एशिया कप के वक्त देश में 10 मिलियन तक पर्यटक आ सकते हैं।