Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : डोमिनिका में पहले टेस्ट में अपनी चालाकी और स्पिन (12-131) से वेस्टइंडीज को चकमा देने के साथ आर अश्विन ने किसी एक मैच में 8वीं बार दस विकेट लेने का कारनामा किया और अनिल कुंबले के साथ संयुक्त रूप से मैच में सबसे ज्यादा दस विकेट लेने वाले भारतीय बन गए। वह अब टेस्ट में कुंबले के 35 विकेट से सिर्फ एक 5 विकेट पीछे हैं।

 टेस्ट में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज और जियोसिनेमा विशेषज्ञ अनिल कुंबले ने अश्विन की सराहना की। कुंबले ने कहा, “अश्विन बल्लेबाजों के दिमाग से खेलते हैं। यह सिर्फ आपके पास मौजूद कौशल के बारे में नहीं है। यह बल्लेबाज पर दबाव स्थानांतरित करने की क्षमता भी है जिसे आप आर अश्विन का सामना करने वाले हर बल्लेबाज में देख सकते हैं, आप इसे उनकी शारीरिक भाषा में देख सकते हैं।”
 
PunjabKesari

कुंबले ने यह भी देखा कि घरेलू टीम के बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ अश्विन ने क्रीज का बेहतरीन इस्तेमाल किया, खासकर जिस तरह से उन्होंने सलामी बल्लेबाज तेगनारायण चंद्रपॉल को आउट किया। उन्होंने कहा, 'उन्होंने बाएं हाथ के बल्लेबाज के पास आते हुए क्रीज से बाहर वाइड गेंदबाजी की। एक बार बाएं हाथ के बल्लेबाज ने सोचा कि गेंदें अंदर आएंगी, तभी अश्विन ने चंद्रपॉल को वह खूबसूरत गेंद फेंकी जो अंदर चली गई और उन्हें छोड़कर ऑफ स्टंप से जा लगी।''
 
भारत के पूर्व कप्तान और कोच ने अश्विन की पिच को पढ़ने और उसके अनुसार गेंदबाजी करने की क्षमता की भी प्रशंसा की। भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट 20 जुलाई से शुरू होगा और शाम 7:00 बजे से JioCinema पर लाइव होगा।