Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: एशेज सीरीज 2023 का पहला मुकाबला जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरे मुकाबले में भी मजबूत नजर आ रही है। ऑस्ट्रेलियाई टीम तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 130 रन बनाकर और अपनी दूसरी पारी में 221 रनों की बढ़त बना चुकी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड का दूसरे टेस्ट में भी प्रदर्शन साधारण रहा है और इंग्लैंड की बैजबॉल रणनीति पर कई सवाल उठाए जा रहे हैं। इसी बीच इंग्लैंड के पू्र्व क्रिकेटर कीवन पीटरसन ने एशेज 2023 के बीच इंग्लैंड की रणनीति में बदलाव को लेकर अपने विचार साझा किए हैं।

पीटरसन ने इस बात पर विचार किया कि क्या इंग्लैंड के दृष्टिकोण में बदलाव से उन्हें अपनी तरफ गति लाने में मदद मिल सकती है। उन्होंने कहा, "क्या आपको लगता है कि आप श्रृंखला के बीच में एक क्रिकेट टीम के रूप में रणनीति बदल सकते हैं? मुझे पता है कि यह सब बज़बॉल के बारे में है, और हम इस तरह से खेलने जा रहे हैं, हम हमेशा जीत का पीछा करेंगे'। कौन जानता है, ये हो सकता हैं सबसे अविश्वसनीय चौथी पारी है और उसका पीछा करो, और हम यहां बैठकर सबसे बड़ी बातें कर रहे हैं। लेकिन क्या वे, इस ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ, वे जो कर रहे हैं उसमें छेड़छाड़ कर सकते हैं, क्योंकि उन्होंने इस सप्ताह और पिछले सप्ताह क्या किया है, पिछले मैच में निश्चित रूप से ये काम नहीं आया।''

पीटरसन ने इसके साथ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान शॉर्ट बॉल के साथ इंग्लैंड के संघर्ष पर अपने विचार रखे। उन्होंने कहा कि सतह के कारण बल्लेबाजों के लिए इस पर शॉर्ट गेंदें खेलना मुश्किल हो रहा है। उन्होंने कहा, "एक बात जो मैं कहूंगा वह यह है कि मुझे लगता है कि इस विकेट पर शॉर्ट गेंद खेलना बहुत कठिन था, क्योंकि इस पिच पर दो-गति की प्रकृति है। जब इंग्लैंड हेडिंग्ले में तीसरे टेस्ट के लिए जाएगा, तो आपको उछाल मिलता है उन विशेष विकेटों पर, पुल शॉट लगाना आसान हो सकता है। जो रूट शायद इस देश के लिए खेलने वाले सबसे महान खिलाड़ी हैं और उनके लिए यह जानना कि उन्होंने कैसे अच्छा प्रदर्शन किया है।"