Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : एशेज 2023 के चौथे मैच में इंग्लैंड टीम के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के चयन के परिणामस्वरूप बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली टीम ने शानदार प्रदर्शन नहीं किया क्योंकि मैनचेस्टर टेस्ट ड्रॉ होने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने एशेज बरकरार रखी। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी चौथे टेस्ट के लिए एंडरसन के चयन पर सवाल उठाया और कहा कि अनुभवी तेज गेंदबाज को अंतिम एकादश में शामिल करने से घरेलू टीम को मैच गंवाना पड़ सकता है। 

वॉन ने कहा, 'हम सभी सहमत हैं कि जेम्स एंडरसन उस चयन के हकदार थे क्योंकि वह खेल के दिग्गज हैं, लेकिन इसका खामियाजा इंग्लैंड को भुगतना पड़ सकता है, जोश टोंग्यू एक युवा तेज गेंदबाज हैं जिन्होंने अपने द्वारा खेले गए एक खेल में प्रभाव पैदा किया है और मुझे पता है कि आस्ट्रेलियाई उनका सामना करना पसंद नहीं करते हैं।' 'जिम्मी ने इस श्रृंखला में जो तीन टेस्ट मैच खेले हैं, उनमें उनका कोई प्रभाव नहीं पड़ा है। मुझे याद नहीं है कि उन्हें किसी भी चरण में महत्वपूर्ण विकेट मिला हो और यह जिमी एंडरसन से बिल्कुल अलग है।' 

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज ने अंत में कहा, 'हम जॉनी [बेयरस्टो] को चुनते हैं क्योंकि उन्होंने कुछ मौके गंवाए हैं लेकिन हमें ईमानदार रहना होगा, जिमी एंडरसन ने तीन मैच खेले हैं और इस श्रृंखला में उनका कोई प्रभाव नहीं पड़ा है और यह हो सकता है कि ओवल के लिए वह इंग्लैंड की सर्वश्रेष्ठ एकादश में न हों।' 

सीरीज में एंडरसन के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने मैनचेस्टर टेस्ट में अपने 20 ओवर के स्पेल में एक विकेट लिया था जो पैट कमिंस का था। जबकि सीरीज में दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने शुरुआती दो मैचों में 226 रन देकर केवल तीन विकेट हासिल किए। निश्चित रूप से इस उम्र में अगर एंडरसन प्रदर्शन नहीं रखते हैं तो उनके चयन पर सवाल उठाए जाएंगे, लेकिन क्या इस अनुभवी तेज गेंदबाज को बाहर किया जाएगा या वह संन्यास ले लेंगे? एंडरसन निश्चित रूप से वापसी कर सकते हैं, लेकिन टंग्यू जैसे युवा तेज गेंदबाज अपनी उपस्थिति दिखा रहे हैं, जिससे अनुभवी तेज गेंदबाज पर टीम में अपनी जगह बनाए रखने का अतिरिक्त दबाव होगा। 

एशेज 2023 की बात करें तो पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम ने ट्रॉफी बरकरार रखी है क्योंकि चौथा टेस्ट बारिश के कारण पांचवें दिन ड्रॉ पर समाप्त हुआ। वर्तमान में मेहमान पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला 2-1 से आगे चल रहे हैं। सीरीज का आखिरी और पांचवां टेस्ट 27 जुलाई से ओवल में खेला जाएगा।