Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड ने तीसरे एशेज टेस्ट के लिए टीम की घोषणा कर दी है। चोट की आशंका के बावजूद ओली पोप को मौजूदा एशेज 2023 के तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में बरकरार रखा गया है। रविवार 2 जुलाई को लॉर्ड्स टेस्ट में हार के तुरंत बाद इंग्लैंड ने तीसरे गेम के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की जो कि गुरुवार, 6 जुलाई से हेडिंग्ले में खेला जाएगा। विशेष रूप से, पोप ने कंधे की चोट के बावजूद दूसरे टेस्ट की दोनों पारियों में बल्लेबाजी की थी। 

कथित तौर पर 25 वर्षीय को स्कैन से गुजरना होगा और यदि परिणाम आशाजनक नहीं रहे तो वह आगामी गेम से चूक सकते हैं। यदि वह चूक जाते हैं, तो इंग्लैंड को डैन लॉरेंस के साथ जाना होगा क्योंकि वह एकमात्र बल्लेबाज हैं जो पोप की जगह ले सकते हैं। मोईन अली को चोट के कारण दूसरे गेम के लिए प्लेइंग कॉम्बिनेशन से बाहर कर दिया गया था, लेकिन आगामी गेम में उनसे वापसी की उम्मीद की जाएगी। 

इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट से पहले रेहान अहमद को टीम में शामिल किया था, लेकिन मोईन की संभावित वापसी का संकेत देते हुए इस युवा खिलाड़ी को तीसरे गेम के लिए बाहर कर दिया गया है। इंग्लैंड ने क्रिस वोक्स और मार्क वुड को टीम में शामिल किया है जो लॉर्ड्स टेस्ट में भाग लेने वाले चार फ्रंटलाइन तेज गेंदबाजों के अलावा सीम-बॉलिंग विकल्प होंगे। 

एशेज 2023 सीरीज में इंग्लैंड को भारी झटका लगा है एजबेस्टन में शुरुआती टेस्ट के साथ-साथ लॉर्ड्स में दूसरा टेस्ट भी हार गया है। दोनों खेलों में कड़ा मुकाबला हुआ और मेहमान टीम ने खेल के अंतिम दिन जीत हासिल की। जहां पैट कमिंस की वीरता ने ऑस्ट्रेलिया को बर्मिंघम में जीत दिलाने में मदद की, वहीं गेंदबाजों ने दूसरे गेम में मिलकर काम किया और ऑस्ट्रेलिया को 2-0 की बढ़त दिलाने में मदद की। 

तीसरे एशेज टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम : बेन स्टोक्स (कप्तान), मोइन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, डैन लॉरेंस, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, जो रूट, जोश टोंग, क्रिस वोक्स, मार्क वुड