Sports

लंदन : तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) के 4 विकेट से इंग्लैंड को 283 रन पर समेटने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने 5वें और अंतिम एशेज क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को यहां पहली पारी में एक विकेट पर 61 रन बनाकर अपना पलड़ा भारी रखा। ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने एकमात्र विकेट सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) का गंवाया जो क्रिस वोक्स की गेंद पर जैक क्राउली को कैच दे बैठे। उन्होंने 24 रन बनाए।


दिन का खेल खत्म होने पर सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) 26 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि मार्नस लाबुशेन दो रन बनाकर उनका साथ निभा रहे थे। ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड के पहली पारी के स्कोर से 222 रन पीछे है जबकि उसके नौ विकेट शेष हैं। इससे पहले स्टार्क (82 रन पर चार विकेट), टॉड मर्फी (22 रन पर दो विकेट) और जोश हेजलवुड (54 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 54.4 ओवर में 283 रन पर सिमट गई। मैच की टी ब्रेक 50वां ओवर समाप्त होने पर की गई थी। अगले 5 ओवरों में ही इंगलैंड ने आखिरी तीन विकेट गंवा दिए। 

 

 

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे इंग्लैंड ने मौजूदा श्रृंखला में वांछित नतीजे नहीं मिलने के बावजूद एक बार फिर आक्रामक बल्लेबाजी की रणनीति अपनाई। हैरी ब्रूक (85) को छोड़कर हालांकि मेजबान टीम का कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया। उन्होंने 91 गेंद की अपनी पारी में 11 चौके और दो छक्के मारे।

 


सलामी बल्लेबाज बेन डकेट (41), मोईन अली (34), वोक्स (36) और मार्क वुड (28) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे। वोक्स और वुड ने हालांकि उस समय आठवें विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी की जब टीम 212 रन पर 7 विकेट गंवाने के बाद संकट में थी। ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला में 2-1 की बढ़त के साथ पहले ही एशेज अपने पास बरकरार रखना सुनिश्चित कर चुका है।