Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : अगर किसी बल्लेबाज का दिन हो तो फिर सामने कोई भी गेंदबाज हो, उसकी क्लास लगना तय होता है। आए दिन कई ऐसे नए सितारे देखने को मिलते हैं जो अपनी बल्लेबाजी के कारण सुर्खियां बटोर लेते हैं। फिलहाल महाराष्ट्र प्रीमियर लीग में 18 साल के एक युवा खिलाड़ी ने अपने ऑलराउंडर प्रदर्शन से सबको हैरान कर दिया है। इस ऑलराउंडर ने शानदार शतक जमाने के लिए 13 छक्कों की बरसात कर दी, जिसके बाद अब उसे टीम इंडिया में जल्द से शामिल करने की मांग उठ रही है।

खेली तूफानी शतकीय पारी

दरअसल, 19 जून को नासिक टाइटंस और पुणेरी बप्पा के बीच एक टी20 मैच खेला गया, जिसमें नासिक टाइटंस के लिए अर्शिन कुलकर्णी नाम के ऑलराउंडर ने बैटिंग और बॉलिंग दोनों से जबरदस्त खेल दिखाया। उन्होंने पहले बल्लेबाजी करते हुए 54 गेंदों में 117 रन की तूफानी पारी खेल डाली और फिर ना सिर्फ 4 विकेट भी लिए, बल्कि आखिरी ओवर में 5 रनों का बचाव करते हुए टीम को जीत भी दिलाई।

टीम को दिलाई रोमांचक जीत

कुलकर्णी ने 46 गेंदों में शतक पूरा कर लिया था। यह MPL का अब तक का सबसे तेज शतक भी रहा। अर्शिन ने इस दौरान 216.7 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की। उनके अलावा बल्लेबाजी में कप्तान राहुल त्रिपाठी ने 28 गेंदों में 41 रन बनाए। इन दोनों के दम पर नासिक ने पुणेरी के सामने 9 विकेट खोकर 204 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में पुणेरी ने भी शानदार शुरूआत की। आखिरी ओवर में उन्हें जीत के लिए 5 रन चाहिए थे, लेकिन शतकीय पारी खेलने के बाद अर्शिन ने आखिरी ओवर में सिर्फ 4 रन देते हुए टीम को 1 रन से रोमांचक जीत दिला दी। उन्होंने 4 ओवर के स्पेल में सिर्फ 21 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए।

अर्शिन के इस ऑलराउंडर प्रदर्शन के बाद लोगों ने उन्हें टीम इंडिया का ‘फ्यूचर हार्दिक पांड्या’ बता दिया है। कई लोग इस युवा खिलाड़ी की हौसलाफजाई कर रहे हैं। साथ ही उसे जल्द से जल्द भारतीय टीम में शामिल करने की मांग कर रहे हैं। अर्शिन ने जैसा परफॉर्मेंस दिया है उसे देखते हुए उनकी आईपीएल में एंट्री होती हुई दिख सकती है।