Sports

पानीपत (हरियाणा) : भारत के शीर्ष भाला स्टार नीरज चोपड़ा के परिवार ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023 में उनके असाधारण प्रदर्शन के लिए उनकी प्रशंसा की और पाकिस्तान के अरशद नदीम के साथ प्रतिद्वंद्विता के बारे में बात की। नीरज ने अपना सर्वश्रेष्ठ थ्रो रिकॉर्ड किया। अपने दूसरे प्रयास में 88.17 मीटर के साथ उन्होंने स्वर्ण पदक जीता। राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन पाकिस्तान के अरशद नदीम ने 87.82 मीटर के थ्रो के साथ रजत पदक जीता जबकि चेक गणराज्य के जैकब वडलेज ने 86.67 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ कांस्य पदक हासिल किया। 

25 वर्षीय नीरज चोपड़ा के चाचा भीम चोपड़ा ने अरशद नदीम और नीरज के बीच मैदान पर प्रतिद्वंद्विता के दूसरे पक्ष पर बात की और संवाददाताओं से कहा, 'अरशद नदीम नीरज के बहुत बड़े फैन हैं और वह नदीम के आदर्श हैं। पाकिस्तान में भी नीरज की 10 से 20 फीसदी फैन फॉलोइंग है।' नीरज के पिता सतीश चोपड़ा ने बताया कि नीरज की सफलता उनके परिवार के साथ-साथ पूरे देश के लिए क्या मायने रखती है। उन्होंने कहा, 'यह न केवल हमारे परिवार के लिए बल्कि पूरे देश के लिए गर्व की बात है क्योंकि वह भारत के लिए प्रदर्शन करता है।' 

नीरज की मां सरोज देवी जो अब अपने चैंपियन बेटे की घर वापसी का इंतजार कर रही हैं, से नीरज की वैवाहिक बंधन में बंधने की योजना के बारे में पूछताछ की गई। "यह उस पर निर्भर है कि वह क्या कर सकता है वह जब चाहें तब शादी कर लें। हम इस मामले पर उस पर दबाव नहीं डालेंगे।' नीरज 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक होने वाले एशियाई खेलों, हांग्जो में मैदान पर वापस आएंगे। यह प्रतियोगिता 25 वर्षीय भाला फेंक खिलाड़ी के लिए इस साल की अंतिम बड़ी प्रतियोगिता होगी।