Sports

नई दिल्ली : निशानेबाज अपूर्वी चंदीला आईएसएसएफ विश्व रैंकिंग में महिलाओं के 10 मीटर एयर राइफल वर्ग में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी बन गई हैं। अपूर्वी के 10 मीटर एयर राइफल वर्ग में 1926 रैंकिंग अंक हैं जिसके साथ वह शीर्ष पायदान पर पहुंच गई हैं। जयपुर में जन्मी निशानेबाज ने ट्वीटर पर अपने नंबर एक बनने की खुशी जाहिर की। ओलंपियन निशानेबाज ने लिखा- मेरे निशानेबाजी करियर में विश्व नंबर एक बनना एक बड़ी उपलब्धि है।

26 साल की निशानेबाज ने अपने लिए पहले ही ओलंपिक कोटा सुनिश्चित कर लिया है। उन्होंने 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में टोक्यो ओलंपिक के लिए कोटा सुनिश्चित किया है। फरवरी में उन्होंने नई दिल्ली में हुए आईएसएसएफ विश्वकप 2019 में विश्व रिकार्ड तोड़ते हुए देश के लिए पहला स्वर्ण पदक हासिल किया था। उन्होंने 252.9 के स्कोर के साथ 10 मीटर महिला एयर राइफल फिनाले में स्वर्ण जीता था। हाल में हुए बीजिंग आईएसएसएफ विश्वकप में वह चौथे नंबर पर रही थी। 

Apurvi Chandela is world number one in 10m air rifle

पुरूष वर्ग में दिव्यांश सिंह पंवार 10 मीटर एयर राइफल वर्ग में विश्व के चौथे नंबर के खिलाड़ी बन गए हैं। 29 साल के अभिषेक वर्मा ने भी बीजिंग में स्वर्ण पदक के साथ ओलंपिक कोटा हासिल किया है और 10 मीटर एयर पिस्टल वर्ग में तीसरी रैंकिंग पर पहुंच गए हैं जबकि युवा निशानेबाज सौरभ चौधरी विश्व की छठी रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। अनीश भनवाला ने भी 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल वर्ग में शीर्ष-10 में जगह बना ली है।