Sports

मेलबर्न : बिग बैश लीग (बीबीएल) की ओर से मेलबर्न स्टार्स ने बुधवार को घोषणा की कि वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल लीग के मौजूदा सत्र के लिए टीम में शामिल होंगे। रसेल को पांच मैच खेलने के लिए अनुबंधित किया गया है। इससे पहले स्टार्स के बाद  कैस अहमद, जो क्लार्क, सैयद फरीदौन और हैरिस रॉफ के रूप में चार विदेशी प्लेयर थे। 5 दिसंबर को सिडनी में द स्टार्स को गत चैंपियन सिडनी सिक्सर्स से 152 रन से हार झेलनी पड़ी थी। 

रसेल का स्टार्स के लिए पहला मैच शुक्रवार को उनके पिछले बीबीएल क्लब सिडनी थंडर के खिलाफ होगा। क्लब के मुख्य कोच डेविड हसी ने कहा कि मेलबर्न स्टार्स के लिए आंद्रे बड़ी जिम्मेदारी निभा सकते हैं। हम चाहते हैं कि हमारा स्टार परिवार एमसीजी में सर्वश्रेष्ठ खिलाडिय़ों को एक्शन में देखे। मैं उनके साथ काम करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता।

आंद्रे रसेल, Andre Russell, Melbourne Stars, Big Bash League, BBL, cricket news in hindi, sports news,  बिग बैश लीग, मेलबर्न स्टार्स

रसेल ने 2014 से 2017 तक तीन सीजन में थंडर के लिए प्रदर्शन किया था। 33 वर्षीय आंद्रे ने थंडर के लिए तीन सीजऩ में 19 मैच खेले थे। बीबीएल में वह 17 पारियों में अब तक 166.29 के स्ट्राइक रेट से 296 रन बना चुके हैं जिसमें 21 छक्के शामिल हैं। वह 23 विकेट भी हासिल कर चुके हैं। 

फिलहाल रसेल अभी सिडनी में अनिवार्य 72 घंटे के संगरोध से गुजर रहे हैं। रसेल ने बीते दिनों ही अपनी टीम डेक्कन ग्लैडिएटर्स को अबू धाबी में टी 10 लीग खिताब जितवाया था। उन्होंने फाइनल मुकाबले में सिर्फ 32 गेंदों पर नाबाद 90 रन बनाए थे। रसेल को हाल ही में आईपीएल के 2022 सीजऩ से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स ने रिटेन किया था।

.
.
.
.
.