Sports

खेल डैस्क : दिग्गज चैस प्लेयर मैगनस कार्लसन को फाइनल में टक्कर देने वाले प्रज्ञानन्दा की मेहनत को आनंद महिन्द्रा ने भी सलाम किया है। शतरंज विश्व कप 2023 का फाइनल मैच हारने के बावजूद आर प्रज्ञानन्दा (Pragyananda) ने पूरे देश को गौरवान्वित किया है। 18 वर्षीय प्रज्ञानन्दा शतरंज विश्व कप फाइनल में पहुंचने वाले दुनिया के सबसे कम उम्र के खिलाड़ी है। बहरहाल, उनकी उपलब्धि से गद्दगद्द एक प्रशंसक ने सोशल मीडिया पर आनंद महिन्द्रा (Anand Mahindra) से गुजारिश की थी कि क्रिकेट सितारों, ओलिम्पिक मैडल जीतने वाले प्लेयरों की तरह प्रज्ञानन्दा को भी थार गिफ्ट की जानी चाहिए।

 


इस पर आनंद महिन्द्रा ने सोशल मीडिया साइट्स एक्स पर लिखा- आपकी भावना की सराहना करता हूं, कृषले। और आपके जैसे कई लोग मुझसे उसे (@rpragchess) एक थार उपहार में देने का आग्रह कर रहे हैं। 
लेकिन मेरे पास एक और विचार है...
मैं माता-पिता को अपने बच्चों को शतरंज से परिचित कराने और इस सेरेब्रल गेम को आगे बढ़ाने में उनका समर्थन करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहूंगा (वीडियो गेम की लोकप्रियता में वृद्धि के बावजूद!)। यह ईवी की तरह ही हमारे ग्रह के बेहतर भविष्य के लिए एक निवेश है। और इसलिए, मुझे लगता है कि हमें उनके माता-पिता को एक XUV4OO EV उपहार में देनी चाहिए। श्रीमती नागलक्ष्मी और श्री रमेशबाबू, जो अपने बेटे के जुनून को पोषित करने और उसे अपना अथक समर्थन देने के लिए हमारे आभार के पात्र हैं। आप क्या सोचते हैं @राजेश664.

Anand Mahindra, Electric XUV400, Pragyananda, Chess player, Chess world cup, आनंद महिंद्रा, इलेक्ट्रिक एक्सयूवी400, प्रज्ञानंद, शतरंज खिलाड़ी, शतरंज विश्व कप

 

महिंद्रा इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल की वेबसाइट के अनुसार, XUV400 SUV की कीमत 15.99 से 19.39 लाख रुपए के बीच है। महिंद्रा खिलाड़ियों को उनकी उपलब्धियों के लिए अपनी सराहना और कृतज्ञता दिखाने के लिए एक कार उपहार में देने के लिए जाना जाता है। 9 अगस्त को, उन्होंने पहलवान निकहत ज़रीन को 2023 महिला विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने के बाद कार उपहार में दी थी।