Sports

नई दिल्ली : प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पंजाब की ओर से खेलने वाले और आईपीएल स्टार अमितोज सिंह का कहना है कि मैदान के बाहर टीम इंडिया के अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह और पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह बड़े भाई जैसे थे। अमितोज आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेले हैं। वह काफी लंबे समय से पंजाब के लिए खेल रहे हैं। फिलहाल वह हॉलैंड और न्यूजीलैंज में घरेलू क्रिकेट खेलते हैं।

अमितोज ने 10 वर्ष की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरु किया था और स्कूल के दिनों में उन्होंने आईपीएसई क्रिकेट टूर्नामेंट में भाग लिया था।अमितोज ने क्रैगबज के डिजिटल स्पोट्र्स प्लेटफॉर्म स्पोट्र्ज ओ क्लॉक पर बातचीत में कहा कि उनके पिता चाहते थे कि मैं खिलाड़ी बनूं चाहे कोई भी खेल खेलूं। अमितोज ने हरभजन और युवराज के साथ पहली बार खेलने के समय को याद करते हुए कहा कि यह उनके लिए काफी विशेष क्षण था। उन्होंने कहा यह उनके लिए सपना सच होने जैसा था।

अमितोज ने बताया कि कुछ दिनों तक वह हरभजन और युवराज से सीखते थे। उन्होंने कहा, ‘मैदान के अंदर यह दोनों खिलाड़ी काफी पेशेवर थे लेकिन मैदान के बाहर बड़े भाई की तरह थे। अमितोज ने 2010 में दिल्ली के लिए टी-20 क्रिकेट में पदार्पण किया था। इसके बाद उन्हें आईपीएल में मुंबई के लिए खेलने का मौका मिला जहां उन्हें सचिन तेंदुलकर सहित कई बड़े क्रिकेटरों के साथ ड्रेसिंग रुप साझा करने का अवसर प्राप्त हुआ। अमितोज ने कहा, ‘बड़े होने के साथ ही सचिन मेरे प्रेरणास्रोत्र रहे थे और मुझे पता चला कि वह पहले बायां पैड पहले पहनते हैं तो मैंने भी फैसला किया कि मैं ऐसा ही करुगां।' 

.
.
.
.
.