Sports

नई दिल्ली : राजस्थान बैडमिंटन एसोसिएशन की ओर से बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया की देखरेख में राजस्थन के जयपुर में 4 से 12 नवंबर तक ऑल इंडिया सब जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट 2024 करवाया जाएगा। टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाइंग दौर 4 से 8 नवंबर और मेन ड्रा 9 से 12 नवंबर तक होगा। टूर्नामेंट के सवाई मानसिंह स्टेडियम के इंडोर बैडमिंटन हाल में करवाया जाएगा जिसकी ईनामी राशि कुल 6 लाख रुपए होगी।


टूर्नामेंट में बीएस 17 से  लेकर एक्स डी 17 तक की 10 कैटेगरी हैं इनमें विजेताओं को 29 हजार से लेकर 31 हजार की राशि ईनाम में दी जाएगी जबकि रनरअप को 14,500 से लेकर 15 हजार तक की राशि मिलेगी। टूर्नामेंट में खिलाड़ी ब्वॉयज सिंगल, गर्ल सिंगल, ब्वॉयज डबल, गर्ल्स डबल, मिक्सड डबल वर्ग में अंडर 16 और अंडर 17 कैटेगरी के तहत हिस्सा ले सकेंगे।


जरूरी निर्देश
उम्र :
टूर्नामेंट के अंडर 15 वर्ग में हिस्सा लेने के लिए 1 जनवरी 2010 से बाद का जन्म होना चाहिए जबकि अंडर 17 में 1 जनवरी 2008 से बाद का जन्म होना चाहिए। इसके लिए entry@badmintonindia.org पर जाया जा सकता है। 
फीस : प्रतिभागी जो सिंगल कैटेगरी में हिस्सा लेना चाहते हैं उनके लिए 1000 रुपए प्रति प्लेयर फीस रखी गई है। इसी तरह डबल इवेंट में 2 हजार रुपए प्रति पेयर फीस रखी गई है।
भोजन : आयोजकों से अनुरोध है कि वे मुख्य ड्रा के खिलाड़ियों के लिए दोपहर के भोजन की व्यवस्था करें। तथापि, मुख्य ड्रा के खिलाड़ियों को एक दिन दोपहर के भोजन के लिए कूपन अनिवार्य रूप से एकत्र करना होगा। कूपन जारी किए जाएंगे।
नोट करें : किसी भी विवाद की स्थिति में टूर्नामेंट रेफरी का निर्णय अंतिम होगा।