Sports

मेसन : स्पेन के कार्लोस अल्काराज ने बुधवार को सिनसिनाटी ओपन 2023 के दूसरे चरण में ऑस्ट्रेलिया के जॉडर्न थॉम्पसन को हराकर इस साल की अपनी 50वीं जीत दर्ज की। अल्काराज़ ने मंगलवार को शुरू हुए वर्षाबाधित मैच में अपने ऑस्ट्रेलियाई प्रतिद्वंदी को 7-5, 4-6, 6-3 से हराया, हालांकि उनकी अर्द्धशतकीय जीत की खुशी उनके औसत दर्जे के प्रदर्शन के नीचे छुप गयी। शीर्ष वरीयता प्राप्त अल्काराज़ विश्व के नंबर 55 खिलाड़ी थॉम्पसन के खिलाफ लयविहीन नजर आए। 

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी 5-2 की बढ़त बनाने के बाद पहला सेट हार गए, लेकिन अल्काराज की अप्रत्याशित गलतियों की सहायता से दूूसरा सेट 6-4 से जीतने में कामयाब रहे। वर्षाबाधित मैच में अल्काराज़ ने अंतत: तीसरा सेट शुरू होेने से पहले अपनी लय हासिल की और सिफर् आधे घंटे में सेट जीतकर जीत अपने नाम की। 

अल्कराज ने कहा, ‘यह आसान मैच नहीं था लेकिन अंत में मुझे अपना सर्वश्रेष्ठ स्तर मिला। हम मैच खेलने के लिये पूरे दिन इंतजार कर रहे थे। फिर जब आप कोटर् पर कदम रखते हैं तो आपको बारिश से शुरुआत करनी होती है, इसलिए यह आसान नहीं था। आपको इस प्रकार की स्थिति में इन मैचों को जीतने का तरीका ढूंढना होगा।' 

अल्काराज़ की 50वीं जीत इस साल उनके 12वें टूर्नामेंट में आई है, जबकि पिछले साल उन्हें 50 विजयों के लिए अपने 14वें टूर्नामेंट अमरीकी ओपन का इंतजार करना पड़ा था। इस सत्र में ब्यूनस आयर्स, इंडियन वेल्स, बार्सिलोना, मैड्रिड, क्वीन्स और विंबलडन में ट्रॉफियां जीत चुके अल्काराज़ 2023 का अपना सातवां खिताब तलाश रहे हैं। प्री-क्वाटर्रफाइनल में अल्काराज का सामना फ्रांस के ऊगो हम्बर्ट और अमरीका के टॉमी पॉल में से किसी एक से होगा।