Sports

कराची: पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम दर्शकों के बिना टी20 विश्व कप के पक्ष में नहीं हैं और उनका मानना है कि कोरोना वायरस महामारी पर काबू पाने के बाद आईसीसी को इस टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए उचित समय का इंतजार करना चाहिए। ऐसी अटकलें हैं कि कोरोना महामारी के कारण जारी यात्रा प्रतिबंधों के चलते आस्ट्रेलिया में अक्टूबर नवंबर में होने वाला टी20 विश्व कप स्थगित किया जा सकता है। 

PunjabKesari
अकरम ने ‘द न्यूज' से कहा, ‘निजी तौर पर मुझे यह सही नहीं लगता। दर्शकों के बिना विश्व कप कैसे हो सकता है।' उन्होंने कहा, ‘विश्व कप का मतलब है खचाखच भरे स्टेडियम। दुनिया भर से दर्शक अपनी टीमों के समर्थन के लिए आते हैं ।यह सब माहौल की बात है और दर्शकों के बिना क्या माहौल बनेगा।' अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद टी20 विश्व कप को लेकर 10 जून को फैसला लेगी। 

PunjabKesari
अकरम ने कहा, ‘मेरा मानना है कि आईसीसी को सही समय का इंतजार करना चाहिए। एक बार इस महामारी पर काबू आ जाये और यात्रा की पाबंदियां हट जाए तो विश्व कप अच्छे से होगा।' गेंद पर लार के इस्तेमाल पर रोक के मसले को लेकर उन्होंने कहा कि आईसीसी को इसका त्वरित समाधान निकालना होगा। उन्होंने कहा, ‘तेज गेंदबाजों को लार के इस्तेमाल पर रोक पसंद नहीं आएगी। पसीने से वह बात नहीं आ पाती। ज्यादा पसीने से गेंद गीली हो जाएगी। आईसीसी को इसका त्वरित समाधान निकालना होगा।'