Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: अंडर-19 विश्व कप में पाकिस्तान केे खिलाफ यशस्वी जायसवाल की शानदार शतकीय पारी के बदौलत भारत ने पाक को हरा कर फाइनल में जगह पक्की कर ली है। जायसवाल की पारी देख पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर भी उनके मुरीद हो गए और उन्होंने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को जायसवाल से सीख लेने की सलाह दे डाली।

PunjabKesari

शोएब ने जायसवाल की तारीफ करते हुए कहा कि भारतीय लड़का जायसवाल अपना गांव छोड़ कर मुंबई आया और दूध की डेयरी में उसे सोना पड़ा। ग्राउंड्समैन ने उससे कहा कि मैं तुम्हें टेंट में ही जगह दूंगा अगर तुम वादा करो कि तुम कल नहीं आओगे। उसने अंडर-19 में दो शतक बनाएं हैं और सुबह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। जायसवाल ने सुबह पानी-पूरी बेची और उन्होंने अपने साथियों को भी पानी पूरी खिलाई ताकि उनकी थाली में खाना खाने के लिए हो।

PunjabKesari

इस तरह के वयक्ति के बारे में सोचें कि जो स्ट्रीट स्मार्ट हो और वह अपनी जगह बनाने के लिए लड़ेगा। राजस्थान रॉयल्स ने जायसवाल को खरीदा और मुझको याद है कि मैंने कहा था कि जायसवाल कई बड़ी जगहों पर जाने वाले हैं। उसके पास खेल के लिए शक्ति, जुनून और रुचि है। वह एक दिन सीनियर टीम का प्रतिनिधित्व करेगा यह गारंटी है। 

PunjabKesari

शोएब ने पाक खिलाड़ियों को मूर्ख बताते हुए कहा कि पाकिस्तान के खिलाड़ियों को जायसवाल से सीखने की जरूरत है। उन्हें राजस्थान रॉयल्स से 2.5 करोड़ रुपये का अनुबंध मिला है। वह सफलता के पीछे भाग रहा है और पैसा उसके पीछे भाग रहा है।