Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: रविवार को वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में भारत के खिलाफ श्रीलंका को 317 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए, विराट कोहली की 110 गेंदों में नाबाद 166 रनों की पारी की बदौलत श्रीलंका को 391 रनों का लक्ष्य दिया, जिसके जवाब में श्रीलंकाई टीम 22 ओवरों में 73 रनों पर ही सिमट गई। भारत ने आखिरी वनडे में जीत  के साध सीरीज 3-0 से अपने नाम की। वहीं, आखिरी वनडे मैच में भारत की जीत का विश्लेषण करते हुए भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा कि श्रीलंकाई टीम भारत से नहीं, बल्कि विराट कोहली से हार गई।

चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा,"क्या कोई इसे मैच कहता है? टीमें उतने रन नहीं बनातीं जितने रनों से श्रीलंका हारा है, आप क्या कर रहे हैं? विराट कोहली ने 166 रन बनाए और विपक्षी टीम ने 73 रन बनाए, आप सिर्फ एक आदमी से हार गए। आप विराट कोहली से 93 रनों से हार गए। आप मैच में 317 रनों से हारे, आजकल टीमें 317 रन नहीं बना पातीं। आप सीरीज 3-0 से हार गए।"

PunjabKesari

चोपड़ा ने आगे कहा,“मैंने एक पाकिस्तानी हैंडल पर पढ़ा कि बाबर आज़म इन पिचों पर कम से कम 25 शतक लगाएगा। यह बल्लेबाजी के लिए बिल्कुल भी आसान पिच नहीं थी और ये बातें बकवास हैं। अगर पिच सपाट होती तो श्रीलंका भी संघर्ष कर सकता था या 75 से कम पर सिमटने के बजाय न्यूनतम 300 रन बनाने के करीब पहुंच सकता था।

क्रिकेटर से कमेंटेटर बने आकाश चोपड़ा ने इस बात पर भी चिंता जताई कि तिरुवनंतपुरम जैसे शहर में वनडे के लिए इतनी कम भीड़ क्यों है। आकाश के अनुसार, स्टेडियमों में कम भीड़ एकदिवसीय टीम से गृहनगर पसंदीदा संजू सैमसन की अनुपस्थिति के कारण हो सकती है।

उन्होंने कहा, 'निजी तौर पर वनडे क्रिकेट देखना मेरे लिए रोमांचक नहीं है और अगर ऐसा है तो यह कैसे काम करेगा? तिरुवनंतपुरम के मैदान पर भी बहुत कम लोग आए थे। लेकिन हमें और लोगों के आने की उम्मीद थी, उस दिन रविवार था।"