Sports

बेंगलुरूः भारत के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे ने आज कहा कि उनकी टीम अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में आक्रामक होने के लिये प्रतिबद्ध थी। भारत ने अफगानिस्तान को उसके पदार्पण मैच में दो दिन के अंदर पारी और 262 रन से शिकस्त दी। अफगान टीम भारत के पहली पारी में 474 रन के जवाब में 109 और 103 रन के अंदर सिमट गयी।  

मुरली, धवन की तारीफ की
रहाणे ने नियमित कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में कप्तानी की। उन्होंने कहा , ‘‘ यह सचमुच काफी विशेष लग रहा है। अपने देश का नेतृत्व करना हमेशा ही सम्मान की बात होती है और हम इसमें आक्रामक होना चाहते थे। ’’ रहाणे ने अपनी बल्लेबाजी इकाई विशेषकर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और मुरली विजय की तारीफों के पुल बांधे जिन्होंने भारतीय पारी के दौरान शतक जड़े थे। उन्होंने कहा, ‘‘ खिलाड़ी जैसे शिखर धवन और मुरली विजय ने शतक बनाये , लोकेश राहुल और हार्दिक पंड्या ने उपयोगी योगदान दिया। हम सभी के लिये अपनी बेसिक्स पर डटे रहना अहम था। ’’  

रहाणे ने अफगानिस्तान की टीम की भी प्रशंसा की जबकि टीम ने आसानी से घुटने टेक दिये। उन्होंने कहा , ‘‘ लेकिन अफगानिस्तान को श्रेय देना चाहिए , जो शानदार थे। इसके बाद से वे आगे ही बढ़ेंगे। उनके तेज गेंदबाजों ने सचमुच अच्छी गेंदबाजी की , विशेषकर कल तीसरे सत्र में और मुझे पूरा भरोसा है कि वे सभी प्रतिद्वंद्वी टीमों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेंगे। ’’ रहाणे ने बाद में जीत की फोटो के दौरान अनूठी पहल की और पूरी अफगान टीम को बुलाया तथा पदार्पण करने वाली टीम का मनोबल बढ़ाने के लिये ट्राफी भी उनके हाथ में दी।