Sports

खेल डैस्क : भारतीय क्रिकेटर अजिंकय रहाणे ने दलीप ट्रॉफी में दोहरा शतक लगाकर टीम इंडिया में वापसी के लिए दावेदारी ठोक दी है। चेन्नई के चिंदबरम स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में रहाणे ने वेस्ट जोन की ओर से खेलते हुए महज 251 गेंदों पर ही 17 चौके और छह छक्कों की मदद से अपना दोहरा शतक पूरा कर लिया। राहणे की इस दौरान स्ट्राइक रेट 79 रही। यह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनका 37वां शतक है। वह 12 हजार रन भी पूरे कर चुके हैं। 

 

दलीप ट्रॉफी के तहत खेले जा रहे पहले क्वार्टरफाइनल के तहत वैस्ट जोन और नॉर्थ जोन आमने-सामने है। वेस्टजोन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रहाणे के शतक लगाने तक दो विकेट के नुकसान पर 580 रन बना लिए हैं। वेस्टजोन की शुरूआत काफी अच्छी रही थी। पहले दिन बारिश के कारण खेल प्रभावित हुआ था जिसके कारण पृथ्वी शॉ और यशस्वी जायसवाल ने 25 ओवरों में 116 रन स्कोरबोर्ड पर टांग दिए थे। दूसरे दिन खेलने आए पृथ्वी ने अपना शतक पूरा किया। उन्हें अंकुर ने आशीष थापा के हाथों कैच आऊट करवाया। उन्होंने 121 गेंदों में 11 चौके और 5 छक्कों की मदद से 113 रन बनाए। 

 

दूसरे छोर पर उनके साथी यशस्वी जायसवाल ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। उन्होंने 321 गेंदों में 22 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 228 रन बनाए।   रहाणे और यशस्वी ने 408 गेंदों में 333 रनों की साझेदारी की। इस बीच राहुल त्रिपाठी के साथ मिलकर रहाणे अपना शतक पूरा करने में सफल रहे। नॉर्थ जेन के गेंदबाजों की बात की जाए तो अंकुर और जोनाथन  1-1 विकेट निकालने में सफल रहे।